Asianet News HindiAsianet News Hindi

जम्मू-कश्मीर के उरी में भारी मात्रा में ड्रग बरामद, इंटरनेशनल मार्केट में कीमत 25 करोड़ से अधिक

बीते तीन दिनों में देश के विभिन्न हिस्सों में ड्रग को लेकर कई बड़ी कार्रवाई. शनिवार और रविवार को एनसीबी ने ड्रग को लेकर बड़ी कार्रवाई की है।  

Jammu kashmir Police recovered drugs of more than Rs 25 crores, Know all about
Author
Uri, First Published Oct 3, 2021, 1:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उरी। जम्मू-कश्मीर में उरी में पुलिस ने भारी मात्रा में ड्रग की खेप बरामद की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में ड्रग की कीमत 25 करोड़ रुपये से अधिक आंकी जा रही है। इस सिलसिले में एक व्यक्ति को हिरासत में भी लिया गया है। पेडलर के पाकिस्तान कनेक्शन होने की बात सामने आ रही है। 

बीते तीन दिनों में देश के विभिन्न हिस्सों में ड्रग को लेकर कई बड़ी कार्रवाई

शनिवार और रविवार को एनसीबी ने ड्रग को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। शनिवार को क्रूज शिप 'कॉर्डेलिया द इम्प्रेस' पर चल रही रेव पार्टी में एनसीबी ने रेड कर बड़ी मात्रा में ड्रग्स पकड़ी है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने क्रूज पर चल रही रेव पार्टी से दस लोगों को हिरासत में लिया था लेकिन बाद में दो को छोड़ दिया। हिरासत में लिए गए लोगों में शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान भी है। बरामद किए गए ड्रग्स में कोकिन, हशिस शामिल है। इस ऑपरेशन को एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने लीड किया। रविवार को सभी को मुंबई पूछताछ के लिए लाया गया।

शुक्रवार को एक्सपोर्ट किए जा रहे ड्रग्स को पकड़ा

शुक्रवार को एनसीबी ने आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भेजे जा रहे ड्रग्स की एक बड़ी खेप पकड़ी थी। यह ड्रग्स गद्दे में छिपाकर भेजा रहा था। इड्रीफीन नामक इस ड्रग्स की कीमत करीब पांच करोड़ रुपये बताई जा रही है। हैदराबाद से आया गद्दे का एक पैकेट मुंबई एयरपोर्ट से ऑस्ट्रेलिया के लिए भेजा जाना था। गद्दे की रुई के बीच 4 किलो 600 ग्राम इफीड्रिन रखकर भेजा जा रहा था। 30 सितंबर को भी अंधेरी क्षेत्र से एनसीबी ने गद्दे में ड्रग्स का कनसाइनमेंट पकड़ा था। यह भी आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ही भेजा रहा था।

मुद्रा पोर्ट पर कई हजार करोड़ की हेरोइन पकड़ी गई थी

गुजरात के मुद्रा अंबानी पोर्ट पर बीते दिनों अफगानिस्तान से भारत इंपोर्ट कर मंगाई गई तीन टन से अधिक हेरोइन पकड़ी गई थी। टेल्कम पाउडर के नाम पर मंगाए गए ड्रग्स कन्साइनमेंट को डीआरआई ने इंटरनेशनल इनपुट के आधार पर पकड़ा था। इसकी कीमत 21 हजार करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई थी। 

यह भी पढ़ें:

किसानों ने केंद्रीय मंत्री और यूपी के डिप्टी सीएम के लिए बने हेलीपैड पर जमाया कब्जा, हाथों में काले झंड़े

भबानीपुर उपचुनाव परिणाम: ममता बनर्जी सीएम रहेंगी या नहीं, होगा तय

क्रूज में करोड़ों का ड्रग बरामद, एनसीबी ने किया रेव पार्टी में रेड, एक बड़े एक्टर का बेटा भी हिरासत में

तो बालीवुड की 'झांसी की रानी' कंगना बनेंगी सांसद, बीजेपी इस लोकसभा सीट से बना सकती प्रत्याशी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios