Asianet News HindiAsianet News Hindi

रेव पार्टी अपडेट: कस्टडी में भेजे गए शाहरुख के बेटे आर्यन खान, एक दिन और होगी पूछताछ

इस ऑपरेशन को एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने लीड किया। रविवार को सभी को मुंबई लाया गया। हिरासत में लिए गए आठ लोगों से पूछताछ किया जा रहा है। पूछताछ के बाद कोर्ट में पेश किए जाने की भी बात कही जा रही है।

NCB raids in a cruize ship during rave party, mant crores drugs recovered from ship
Author
Mumbai, First Published Oct 3, 2021, 8:17 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। क्रूज शिप 'कॉर्डेलिया द इम्प्रेस' रेव पार्टी (Rave Party) में एनसीबी (NCB) ने रेड कर बड़ी मात्रा में ड्रग्स (drugs) पकड़ी है। इस मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन को ड्रग्स केस में अरेस्ट किया गया है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रविवार को यह कार्रवाई की। आर्यन के साथ अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमीचा को भी अरेस्ट किया गया है। NCB की टीम उन्हें लेकर हॉलिडे कोर्ट पहुंची वहां से कोर्ट ने तीनों को एक दिन की कस्टडी में भेज दिया है। 

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने क्रूज पर चल रही रेव पार्टी से दस लोगों को हिरासत में लिया था लेकिन दो को छोड़ दिया गया है। हिरासत में लिए गए लोगों में तमाम नामी गिरामी चेहरे शामिल हैं। बरामद किए गए ड्रग्स में कोकिन, हशिस शामिल है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रेव पार्टी में शामिल रहे बालीवुड के फेमस स्टार शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान को भी एनसीबी ने गिरफ्तार कर लिया है।

इससे पहले एनसीबी आर्यन से पूछताछ कर रही ती। सूत्रों की मानें तो अभिनेता के बेटे आर्यन ने बताया कि उसको पार्टी आयोजकों ने बतौर गेस्ट बुलाया था। उससे कोई फीस नहीं ली गई थी। तीनों को शाम 6:30 बजे हॉलिडे कोर्ट में पेश किया जा सकता है। आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे किला कोर्ट पहुंच गए हैं। मानशिंदे मशहूर क्रिमिनल लॉयर हैं।

 

 

इन आठ लोगों को लिया गया हिरासत में

एनसीबी ने एक बयान में बताया है कि आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है। कुछ देर में सभी को कोर्ट में पेश किया जाएगा।  एनसीबी मुंबई के निदेशक समीर वानखेड़े ने बताया कि आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा से मुंबई तट पर एक क्रूज पर एक कथित रेव पार्टी में छापेमारी के सिलसिले में पूछताछ की जा रही है। एनसीबी ने इस मामले में केस भी दर्ज कर लिया है। 

बता दें कि रेव पार्टी का आयोजन एक विदेशी कंपनी और एंटरटेनमेंट कंपनी ने की थी। पार्टी में भाग लेने वाले सदस्यों से प्रति व्यक्ति 80 हजार रुपये की फीस वसूली गई थी। 

 

इस ऑपरेशन को एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने लीड किया। रविवार को सभी को मुंबई लाया जा रहा है।

शुक्रवार को एक्सपोर्ट किए जा रहे ड्रग्स को पकड़ा

शुक्रवार को एनसीबी ने आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भेजे जा रहे ड्रग्स की एक बड़ी खेप पकड़ी थी। यह ड्रग्स गद्दे में छिपाकर भेजा रहा था। इड्रीफीन नामक इस ड्रग्स की कीमत करीब पांच करोड़ रुपये बताई जा रही है। हैदराबाद से आया गद्दे का एक पैकेट मुंबई एयरपोर्ट से ऑस्ट्रेलिया के लिए भेजा जाना था। गद्दे की रुई के बीच 4 किलो 600 ग्राम इफीड्रिन रखकर भेजा जा रहा था। 30 सितंबर को भी अंधेरी क्षेत्र से एनसीबी ने गद्दे में ड्रग्स का कनसाइनमेंट पकड़ा था। यह भी आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ही भेजा रहा था।

मुद्रा पोर्ट पर कई हजार करोड़ की हेरोइन पकड़ी गई थी

गुजरात (Gujrat) के मुद्रा अंबानी पोर्ट (Mudra Port) पर बीते दिनों अफगानिस्तान (Afghanistan) से भारत इंपोर्ट कर मंगाई गई तीन टन से अधिक हेरोइन पकड़ी गई थी। टेल्कम पाउडर के नाम पर मंगाए गए ड्रग्स कन्साइनमेंट को डीआरआई (DRI) ने इंटरनेशनल इनपुट के आधार पर पकड़ा था। इसकी कीमत 21 हजार करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई थी। 

यह भी पढ़ें:

तकनीक हर दिन नए नायकों का निर्माण कर रही, चाहे टेकस्पेस में यूनिकॉर्न हों या कंटेंट क्रिएटर्स: राजीव चंद्रशेखर

इंजीनियरिंग व पेट्रोलियम प्रॉडक्ट्स में बेहतर प्रदर्शन से एक्सपोर्ट 33.44 अरब डॉलर पर, GST कलेक्शन भी बढ़ा

7-11 साल के बच्चों के लिए पुणे में Covovax का ट्रायल शुरू, दिल्ली में वॉलिंटियर्स की भर्तियां

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios