Asianet News HindiAsianet News Hindi

जम्मू-कश्मीर में जश्न-ए-आजादी में विघ्न की आतंकी कोशिश, पुलिस कंट्रोल रूम सहित दो जगह ग्रेनेड से हमला

पूरा देश सोमवार को जश्न-ए-आजादी में डूबा था तो Jammu Kashmir में आतंकवादी अपना नापाक मंसूबा अंजाम देने में लगे थे। कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस पर आतंकवादियों ने दो जगह ग्रेनेड से हमले किए। 

Jammu Kashmir terrorist attack on Independence day, Updates of two seperate grenade attacks in valley, DVG
Author
Srinagar, First Published Aug 15, 2022, 11:26 PM IST

श्रीनगर। आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर भी जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) को अशांत करने की कोशिश की गई। सोमवार को जश्न-ए-आजादी में विघ्न डालने के लिए आतंकवादियों ने दो जगहों पर हमला कर दहशत फैलाने की कोशिश की है। कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस पर दो अलग-अलग ग्रेनेड हमलों में एक पुलिसकर्मी और एक नागरिक घायल हो गया है।

पहली घटना बडगाम जिले में...

आतंकवादियों ने सबसे पहले बडगाम जिले में आजादी के जश्न में बाधा उत्पन्न करने की कोशिश की है। आतंकवादियों ने बडगाम जिले के चदूरा इलाका में ग्रेनेड से हमला किया। संयोग अच्छा था कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। आतंकवादियों के इस हमले में एक स्थानीय नागरिक घायल हो गया। घायल व्यक्ति को बिना देर किए स्थानीय अस्पताल में पहुंचाया गया। घायल व्यक्ति की पहचान कर्ण कुमार सिंह के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार कर्ण कुमार सिंह की हालत स्थिर बताई जा रही है।

श्रीनगर में पुलिस कंट्रोल रूम के बाहर ग्रेनेड से हमला

स्वतंत्रता दिवस के जश्न में जब पुलिस प्रशासन भी डूबा हुआ था तो आतंकवादियों ने श्रीनगर में पुलिस कंट्रोल रूम को ही उड़ाने की कोशिश की है। यहां आतंकवादियों ने कंट्रोल रूम पर ग्रेनेड से हमला की कोशिश की है। ग्रेनेड कंट्रोल रूम से बाहर गिरा जिससे कोई बड़ा हादसा नहीं हो सका। अलबत्ता, एक पुलिस का जवान अपनी ड्यूटी के दौरान मुश्तैद था, वह इस हमले में घायल हो गया। पुलिस जवान को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। डॉक्टर्स के मुताबिक उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

पूर्व संध्या पर दो पुलिसवालों की हमले में गई जान

पुलिस ने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है। कश्मीर में पिछले तीन दिनों में सिलसिलेवार हमले हो चुके हैं। कल दो अलग-अलग हमलों में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें:

कोर्ट के निर्णयों की आलोचना करिए लेकिन जजों पर व्यक्तिगत हमले नहीं: जस्टिस यूयू ललित

देश के पहले Nasal कोविड वैक्सीन के थर्ड फेज का ट्रॉयल सफल, जल्द मंजूरी के आसार

शिवमोग्गा में सावरकर और टीपू सुल्तान का फ्लेक्स लगाने को लेकर सांप्रदायिक बवाल, चाकूबाजी, निषेधाज्ञा लागू

लालकिले से पीएम मोदी ने बताया परिवारवाद-भ्रष्टाचार को सबसे बड़ी चुनौती, राहुल बोले-नो कमेंट

उम्मीद थी मोदी जी 8 साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे लेकिन उन्होंने देश को निराश कियाः कांग्रेस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios