Asianet News HindiAsianet News Hindi

Jammu Kashmir : कुलगाम में एनकाउंटर, TRF कमांडर समेत 5 आतंकियों को मार गिराया

जम्मू कश्मीर में सेना (Army) आतंकियों (Terrorist) पर कहर बनकर टूट रही है। कुलगाम में सुरक्षाबलों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 आतंकियों को मार (Encounter) गिराया है। कुलगाम के पॉमबे में 3 और गोपालपुरा में 2 आतंकी मारे गए हैं।

Jammu Kashmir Terrorist Encounter Kulgam Indian army CRPF Police
Author
Srinagar, First Published Nov 17, 2021, 7:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) में  सेना (Army) आतंकियों पर ताबड़तोड़ हमले कर रही है। सुरक्षाबलों ने बुधवार को एक इनपुट के आधार पर एनकाउंटर ऑपरेशन को अंजाम दिया। इसके तहत कुलगाम के पॉमबे इलाके में तीन आतंकियों और गोपालपुरा में 2 अतांकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर के दौरान पूरे इलाके का ट्रैफिक  बंद कर दिया था, जिससे किसी सिविलियन की जान नहीं जाए। गोपालपुरा इलाके में आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी है। मारे गए आतंकियों में TRF कमांडर अफाक सिकंदर, शकीर, हैदर और इब्राहिम शामिल है। हाल ही में श्रीनगर के हैदरपोरा इलाके में भी सेना और आतंकियों के बीच जोरदार मुठभेड़ हुई थी। उस एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए थे। आतंकियों के दो मददगारों को भी सेना ने ढेर कर दिया था। कश्मीर के IG विजय कुमार के मुताबिक मारे गए 2 आतंकियों में से एक हैदर पाकिस्तान का नागरिक था।

बढ़ते हमलों के साथ बढ़ी सक्रियता 
पिछले दो महीने से लगातार घाटी में आतंकियों ने हमले तेज कर दिए हैं। गैर कश्मीरी और कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया जा रहा है। इन वारदातों के बीच हुए ऑपरेशंस में एक दर्जन से अधिक जवान भी शहीद हुए हैं। घटनाओं से डरे लोगों का कश्मीर से पलायन शुरू हो गया। इसके बाद से सेना, पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) कड़ी निगरानी कर रही हैं। सुरक्षाबल आतंकियों के मन में डर पैदा करने हर रोज सर्चिंग और एनकाउंटर ऑपरेशन चला रहे हैं। आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। 

हाईलेवल मीटिंग में कश्मीर के आतंक पर चर्चा
बताया जा रहा है कि बुधवार को सरकार ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर एक हाई लेवल मीटिंग की। बैठक में गृह सचिव, जम्मू कश्मीर के DGP, NIA/ CRPF के डीजी, BSF बीके डीजी सहित IB और गृह मंत्रालय के अधिकारी शामिल थो। बैठक में तय हुआ कि आंतकी संगठनों के साथ ही ओवर ग्राउंड वर्कर (OGW) पर बड़ा शिकंजा कसने का प्लान तैयार किया गया है। NIA ने हाल ही में OGW के खिलाफ 6 नवंबर को एक और केस दर्ज किया है जिसमें ये पता चला है कि कई ओवर ग्राउंड वर्कर(OGW) के दूसरे राज्यों में भी संपर्क है। 

यह भी पढ़ें
मध्य प्रदेश के इस गांव में भूतों का ऐसा खौफ, वीरान हो गया 100 घरों वाला गांव, बचे सिर्फ 4 लोग, जानें मामला
हफ्ते में 48 घंटे काम, बाकी आराम, ओवर टाइम के लिए देनी होगी डबल सैलरी, जानिए क्या है बिहार सरकार का नया आदेश..

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios