Asianet News HindiAsianet News Hindi

Raksha Bandhan: मार्केट में आईं ऐसी लग्जरियस राखियां कि भाइयों को इनकी सुरक्षा के लिए भी रहना होगा alert

22 अगस्त को रक्षाबंधन पर्व मनाया जाएगा। इस मौके पर गुजरात के ज्वलैर्स ने हर बार की तरह इस बार भी कुछ नया प्रयोग किया है। यहां सोने-चांदी की राखियां तैयार की गई हैं।

Jewellers in Gujarat launch pure gold and silver rakhis
Author
Rajkot, First Published Aug 2, 2021, 11:35 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

राजकोट. गुजरात के ज्वैलर्स तीज-त्यौहार पर हमेशा कुछ न कुछ नया प्रयोग करते हैं। इस बार राजकोर्ट के ज्वलैर्स ने सोने और चांदी की खूबसूरत राखियां डिजाइन की हैं। एक ज्वैलर सिद्धार्थ सहोलिया ने बताया कि उन्होंने 22 कैरेट गोल्ड से 15 डिजाइनर राखियां तैयार की हैं। वहीं, चांदी की करीब 50 डिजाइनर राखियां हैं।

राखियों की सुरक्षा भी करनी पड़ेगी भाइयों को
ज्वैलर्स के मुताबिक, गोल्ड से तैयार राखियां 1 ग्राम से 1.5 ग्राम के बीच की हैं। इनकी कीमत 6000 से 10000 रुपए तक है। जबकि चांदी की राखियों की कीमत 150-550 रुपये रखी गई है। यानी यह और बात है कि भाइयों को इस बार इन राखियों की भी सुरक्षा करनी पड़ेगी।

बता दें कि राजकोट ज्वैलरी का एक बड़ा मार्केट है। यहां से ज्वैलरी देशभर में जाती है। इस बार इन राखियों की राजस्थान, महाराष्ट्र, दिल्ली आदि राज्यों से बड़ी डिमांड आई है। इन खूबसूरत राखियों को नक्काशीदार लकड़ी के डिब्‍बों में पैक किया गया है। इनके साथ सूखे मेवे, चॉकलेट और अन्य सामग्री भी रखी गई है।

pic.twitter.com/dUDCkmW1a1

यह भी पढ़ें
सावन में आपकी हर इच्छा हो सकती है पूरी, करें शिवजी के ये आसान उपाय
सावन के हर सोमवार को बन रहे हैं खास योग, इस दिन पूजा के साथ खरीदारी भी रहेगी शुभ

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios