JNU की दीवार पर लिखा- 'ब्राह्मण भारत छोड़ो', सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल हुईं तो VC ने मांगी रिपोर्ट

| Dec 02 2022, 11:44 AM IST

JNU की दीवार पर लिखा- 'ब्राह्मण भारत छोड़ो', सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल हुईं तो VC ने मांगी रिपोर्ट
JNU की दीवार पर लिखा- 'ब्राह्मण भारत छोड़ो', सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल हुईं तो VC ने मांगी रिपोर्ट
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय की दीवारों पर ब्राह्मण विरोधी नारे लिखे जाने के मामले में कुलपति ने संज्ञान लिया है। उन्होंने शिकायत समिति से पूछताछ करने और एक रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है।
 

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) की दीवारों पर ब्राह्मण विरोधी नारे लिखे जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। JNU में 'ब्राह्मण भारत छोड़ो' और अन्य नारे लिखे गए। तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक्शन लिया है। कुलपति ने शिकायत समिति से पूछताछ करने और एक रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है।

विश्वविद्यालय ने एक बयान में कहा कि कुलपति ने एसआईएस, जेएनयू में दीवारों और फैकल्टी के कमरों को खराब करने की घटना को गंभीरता से लिया है। प्रशासन कैंपस में इस तरह की गतिविधी की निंदा करता है। इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जेएनयू सभी का है।

Subscribe to get breaking news alerts

दरअसल, स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज II की इमारत की दीवारों पर ब्राह्मण और बनिया समुदायों के खिलाफ नारे लिखे गए थे। दीवारों पर "ब्राह्मण कैंपस छोड़ो," "वहाँ खून होगा," "ब्राह्मण भारत छोड़ो," और "ब्राह्मण-बनिया, हम तुम्हारे लिए आ रहे हैं! हम बदला लेंगे," जैसे नारे लिखे गए थे।

यह भी पढ़ें- छोटे बालों से अचानक बढ़ाने लगा दाढ़ी, निकाह के सवाल पर कहता-'जन्नत में 72 हूरें उसका इंतजार कर रही हैं मौसी!'

 

 

 

एबीवीपी ने की दीवार पर नारे लिखने की निंदा
एबीवीपी ने दीवार पर ब्राह्मण विरोधी नारे लिखे जाने की निंदा की है। एबीवीपी जेएनयू के अध्यक्ष रोहित कुमार ने कहा कि एबीवीपी कम्युनिस्ट गुंडों द्वारा शिक्षा संस्थानों में की गई ऐसी हरकत की निंदा करता है। कम्युनिस्टों ने स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज की बिल्डिंग की दीवारों पर अपशब्द लिखे हैं। उन्होंने स्वतंत्र सोच वाले प्रोफेसरों को डराने के लिए ऐसा किया है। वहीं, जेएनयू शिक्षक समूह ने भी बयान जारी कर नारे लिखे जाने की निंदा की और इसके लिए "लेफ्ट-लिबरल गैंग" को जवाबदेह ठहराया है। 

यह भी पढ़ें- लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट 2021: मास्टरमाइंड 10 लाख के ईनामी वांटेड टेरोरिस्ट हैप्पी को NIA ने धर दबोचा