Asianet News Hindi

मुंबई पहुंचीं कंगना, एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में शिवसेना कार्यकर्ता जुटे; HC ने दफ्तर तोड़ने पर लगाई रोक

मुंबई हाईकोर्ट ने एक्ट्रेस कंगना रनौत को बड़ी राहत दी। हाईकोर्ट ने कंगना की याचिका पर सुनवाई करते हुए बीएमसी की तोड़फोड़ की कार्रवाई पर रोक लगा दी है। साथ ही इस मामले में बीएमसी से जवाब भी मांगा गया। दरअसल, कंगना और महाराष्ट्र सरकार के बीच पिछले कुछ दिन से जुबानी जंग चल रही है।

Kangana Ranaut tested negative for COVID 19 she will reach Mumbai today news and update KPP
Author
Mumbai, First Published Sep 9, 2020, 8:06 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. शिवसेना और महाराष्ट्र सरकार से तनाव के बीच एक्ट्रेस कंगना रनौत बुधवार दोपहर करीब 3 बजे मुंबई पहुंचीं। शिवसेना नेताओं द्वारा दी जा रहीं धमकियों के चलते उन्हें केंद्र सरकार ने वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है। एयरपोर्ट पर उनका विरोध करने बड़ी संख्या में शिवसेना समर्थक पहुंचे। तो वहीं, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की पार्टी आरपीआई के कार्यकर्ता कंगना के समर्थन में पहुंचे।

इससे पहले मुंबई हाईकोर्ट ने एक्ट्रेस कंगना रनौत को बड़ी राहत दी। हाईकोर्ट ने कंगना की याचिका पर सुनवाई करते हुए बीएमसी की तोड़फोड़ की कार्रवाई पर रोक लगा दी है। साथ ही इस मामले में बीएमसी से जवाब भी मांगा गया। दरअसल, कंगना और महाराष्ट्र सरकार के बीच पिछले कुछ दिन से जुबानी जंग चल रही है। इसी बीच बुधवार को बीएमसी ने कंगना की संपत्ति को अवैध बताकर तोड़फोड़ की। तोड़फोड़ के खिलाफ कंगना के वकील ने हाईकोर्ट का रुख किया था।

एयरपोर्ट पर कंगना के विरोध में जुटे शिवसेना कार्यकर्ता

Image

 उधर कंगना के घर पर भी नोटिस चिपकाया गया है। इसमें कहा गया है कि कंगना ने बीएमसी ने अनुमति लिए बिना घर में एक दर्जन से ज्यादा बदलाव किए। इस पर कंगना से जवाब मांगा गया है।

कंगना ने कहा- यह लोकतंत्र की हत्या
उधर, कंगना ने इस कार्रवाई को लोकतंत्र की हत्या बताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, मैं कभी गलत नहीं थी और मेरे दुश्मन ने यह बार-बार यह साबित किया। यही कारण है कि मैं कहती हूं कि मेरा मुंबई अब पीओके है। 

Image

कंगना के दफ्तर पर चलता बुलडोजर
 

Image
कंगना के दफ्तर के सामने मौजूद पुलिस और बुलडोजर।

भरोसा रखें, हम उनके साथ- स्वामी
इसी बीच भाजपा नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने एक बार फिर कंगना का पक्ष लिया है। उन्होंने कहा, 'कंगना से कहें कि वह भरोसा रखें। हम सभी इस संघर्ष में उनके साथ हैं।'

कंगना का कोरोना टेस्ट निगेटिव 
इससे पहले कंगना ने मंडी में अपना कोरोना टेस्ट कराया था। इसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। दरअसल, बीएमसी पहले ही कह चुकी है कि नियमों के मुताबिक, किसी अन्य राज्य से आने वाले यात्रियों को क्वारंटीन कराया जा रहा है। अब देखना है कि बीएमसी इस रिपोर्ट को मानती है या नहीं।

इससे पहले कंगना मंडी के भांवला गांव से चंडीगढ़ के लिए रवाना हुईं। शिवसेना नेताओं की धमकियों के बीच वे चंडीगढ़ से मुंबई पहुंचेंगी। 


गलत के खिलाफ हमेशा आवाज उठाती रहूंगी- कंगना
 

 

उद्धव सरकार ने कसा शिकंजा
- इससे पहले उद्धव ठाकरे सरकार में गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा, विधायक सुनील प्रभु और प्रताप सरनाईक की अपील पर मैंने विधानसभा में कहा, कंगना रनौत के अध्ययन सुमन (शेखर सुमन के बेटे) के साथ संबंध थे। अध्ययन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि कंगना ड्रग्स लेती थीं और उसे भी ड्रग्स लेने के लिए कहती थीं। अब इस मामले में पुलिस जांच करेगी।

- शिवसेना की आईटी सेल ने ठाणे में कंगना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिवसेना की मांग है कि मुंबई की तुलना पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) से करने पर कंगना के खिलाफ राजद्रोह का केस हो।

- बीएमसी ने कंगना के ऑफिस पर अवैध निर्माण का नोटिस चिपका दिया है। कंगना ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, सोशल मीडिया पर मेरे दोस्तों ने बीएमसी के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया था। इसके वे आज बुल्डोजर लेकर नहीं आए। लेकिन ऑफिस में नोटिस चिपका दिया।

Image

 

कंगना के बयान को लेकर हुआ विवाद
कंगना ने कुछ दिनों पहले बॉलीवुड ड्रग्स गैंग पर सवाल उठाया था। जिसको लेकर शिवसेना के मुखपत्र सामना अखबार में उन पर निशाना साधा गया था। इसके बाद जान का खतरा बताते हुए कंगना ने कहा था कि ऐसा क्यों लग रहा है, जैसे मुंबई पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) है?

कंगना और संजय राउत के बीच हुआ था विवाद
कंगना के मुंबई वाले बयान पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी कहा था कि मुंबई का अपमान बिल्कुल भी सहन नहीं करेंगे। इसके अलावा उन्होंने कंगना के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी भी का थी। हालांकि, उन्होंने कहा था कि कंगना रनौत अगर महाराष्ट्र से मांफी मांगेगी है तो मैं माफी के बारे में सोचूंगा।

Image

 

कंगना ने किया पलटवार
संजय राउत के बयान पर कंगना ने वीडियो जारी कर पलटवार किया था। उन्होंने कहा था, मुझे अभिव्यक्ति की पूरी आजादी है। मुझे अपने देश में कहीं भी जाने की आजादी है। कंगना ने कहा, मैं 9 सितंबर को मुंबई आ रही हूं। आप लोग कह रहे हैं कि मेरा जबड़ा तोड़ देंगे, मुझे मार देंगे। तो चलिए 9 सितंबर को मिलते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios