Asianet News HindiAsianet News Hindi

कन्हैया कुमार बोले-कांग्रेस को मजबूत करने आया, विपक्ष कमजोर होगा तो सत्ता तानाशाह हो जाती

मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हुए कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी। पार्टी में शामिल होने के बाद दोनों ने प्रेस कांफ्रेस कर विपक्ष को मजबूत करने के लिए कांग्रेस से जुड़ने की बात कही है। 

Kanhaiya Kumar and Jignesh Mewani joins congress, Know his first statement after joining
Author
New Delhi, First Published Sep 28, 2021, 5:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। कांग्रेस में शामिल होने के बाद कन्हैया कुमार ने कहा कि देश की पुरानी पार्टी, सबसे लोकतांत्रिक पार्टी कांग्रेस में इसलिए शामिल हुआ क्योंकि अब देश के युवाओं को लगने लगा है कि अगर कांग्रेस नहीं बचेगी तो देश में लोकतंत्र भी नहीं बचेगा।

उन्होंने कहा कि हमने अंबेडकर, भगत सिंह और महात्मा गांधी का फोटो भेंट किया क्योंकि आज तीनों की विचारधाराओं की जरूरत है, तभी देश बचेगा। भगत सिंह के विचार को कोट करते हुए कन्हैया कुमार ने केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया कि आप व्यक्ति को कुचल सकते हैं विचारधाराओं को नहीं। 

उन्होंने कहा कि सवाल पूछने वाली चिंतन परंपरा को बचाने के लिए हम कांग्रेस में शामिल हुए हैं। यह ऐसी पार्टी है जो समानता और बराबरी की बात करेगी। कहा, ''इस देश में कुछ लोग इस देश की चिंतन परंपरा, संस्कृति, मूल्य, वर्तमान और भविष्य खराब करने में लगे हैं। देश की सबसे पुरानी लोकतांत्रिक पार्टी में इसलिए शामिल होना चाहते हैं। कांग्रेस नहीं बची तो देश नहीं बचेगा।''

उन्होंने कहा कि जब विपक्ष कमजोर हो जाता है तो सत्ता तानाशाह हो जाती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की बीजेपी का विकल्प बन सकती है। क्योंकि आज भी देश की करीब 200 सीटों पर कांग्रेस ही उसका सामना कर सकती है। 

कांग्रेस बड़ा जहाज

कन्हैया कुमार ने कहा कि कांग्रेस एक बड़ी जहाज है। अगर यह बचेगी तो लाखों करोड़ों युवाओं की उम्मीदें बचेगी, लोकतंत्र बचेगा।

जिग्नेश मेवाणी बोले-पीएम को किसानों से मिलने की फुर्सत नहीं

जिग्नेश मेवाणी ने कहा कि वह गुजरात में अगला विधानसभा चुनाव कांग्रेस के सिंबल पर लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि गुजरात के लोग जो देख चुके हैं वह आज पूरा देश झेल रहा है। उन्होंने पीएम मोदी पर वार करते हुए कहा कि पीएम मोदी को अमेरिका से आने के बाद सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट की चिंता है लेकिन किसानों से मिलने की कोई चिंता नहीं है। 

Read this also:

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा, जानिए सोनिया गांधी को लिखे लेटर में क्या लगाया आरोप

सेक्सुअल हैरेसमेंट केसों की मीडिया रिपोर्टिंग पर बैन, बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा-मीडिया कर रही बढ़ाचढ़ाकर रिपोर्टिंग, अधिकारों का हो रहा हनन

अग्नि-5: आवाज की स्पीड से 24 गुना तेज, 5000 किमी का टारगेट, जानिए 'दुश्मन के काल' बनने वाले नए योद्धा के बारे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios