Asianet News HindiAsianet News Hindi

कांग्रेस अध्यक्ष के सहयोगियों पर 100 करोड़ उगाही का आरोप, वीडियो वायरल होने के बाद दो बड़े नेताओं पर कार्रवाई

वीडियो वायरल होने के बाद सफाई देते हुए कांग्रेस नेता ने साफ किया है कि सलीम उन्हें सिर्फ यही बता रहे थे कि 7 अक्टूबर को कर्नाटक-महाराष्ट्र सहित चार राज्यों में हुई इनकम टैक्स रेड को लेकर बीजेपी के लोग क्या बातचीत कर रहे हैं। 

Karnataka Congress action against two leaders in viral video related 100 crore rupees bribe case
Author
Bengaluru, First Published Oct 13, 2021, 7:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बेंगलुरू। कांग्रेस (Congress) के पूर्व सांसद (Ex MP) बीएस उग्रप्पा (BS Ugappa) और पार्टी के कर्नाटक यूनिट के मीडिया कोआर्डिनेटर (medaia coordinator) सलीम अहमद (Salim Ahmad) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। उग्रप्पा को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है तो सलीम अहमद को छह साल के लिए निलंबित कर दिया गया है। दोनों नेताओं का एक वीडियो वायरल है जिसमें यह लोग प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार (D K Shivkumar) के सहयोगियों पर 100 करोड़ रुपये उगाही के संबंध में बात करते नजर आ रहे हैं।

हालांकि, वीडियो वायरल होने के बाद सफाई देते हुए उग्रप्पा ने साफ किया है कि सलीम उन्हें सिर्फ यही बता रहे थे कि 7 अक्टूबर को कर्नाटक-महाराष्ट्र सहित चार राज्यों में हुई इनकम टैक्स रेड को लेकर बीजेपी के लोग क्या बातचीत कर रहे हैं। 

एक प्रेस कांफ्रेंस के पहले दोनों की बातचीत हुई रिकार्ड

दरअसल, कर्नाटक कांग्रेस की कोई प्रेस कांफ्रेंस थी। इसके शुरू होने के पहले दोनों नेता वीएस उग्रप्पा और सलीम अहमद आपस में कुछ बातचीत कर रहे थे। उस बातचीत को किसी ने रिकार्ड कर लिया था। वायरल वीडियो के अनुसार दोनों नेता कर्नाटक में 100 करोड़ रुपये की घूस को लेकर बात कर रहे थे। बताया जा रहा है कि दोनों यह भी कह रहे कि जब डीके शिवकुमार मंत्री थे तो 18 से 20 प्रतिशत तक कमीशन लेते थे। दोनों नेता बातचीत में यह कह रहे कि कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष के सहयोगियों ने 100 करोड़ रुपये उगाही से कमाए हैं। दरअसल, यह बातचीत राज्य में सिंचाई घोटाले की जांच को लेकर है। कर्नाटक राज्य में 14 महीने तक कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन की सरकार रही। इस दौरान डीके शिवकुमार सिंचाई मंत्री थे।

पार्टी ने किया अनुशासनात्मक कार्रवाई

इस वीडियो के वायरल होने के बाद कांग्रेस ने अपने प्रवक्ता उग्रप्पा को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिनों में जवाब देने को कहा है। जबकि एमए सलीम को छह साल के लिए निलंबित कर दिया है।

यह भी पढ़ें:

पत्नी की हत्या के लिए बेडरूम में ले आया कोबरा, एक साल बाद कोर्ट ने किया न्याय, देश के इस अनोखे केस की कहानी हैरान कर देगी

Tension में PAK:आर्मी चीफ को नहीं जंच रहे इमरान, ऊपर से 10वां सबसे बड़ा कर्जदार हुआ मुल्क

भारत की अर्थव्यवस्था 2021 में 9.5 प्रतिशत और 2022 में 8.5 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद: आईएमएफ

कोरोना कैसे फैला? आखिर इस जांच से क्यों कतरा रहा चीन, डब्ल्यूएचओ को फिर बोला- No

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios