Asianet News Hindi

देश में 9वीं रैंक लाने वाले IAS ने दिया इस्तीफा, पत्र लिख बताई इसके पीछे की वजह

जम्मू-कश्मीर मामले को लेकर आईएएस कन्नन गोपीनाथन के इस्तीफे के बाद एक और आईएएस ने अपना पद छोड़ दिया। दक्षिण कर्नाटक के डिप्टी कमिश्नर एस शशिकांत सेंथिल (2009 बैच ) ने शुक्रवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा से इस्तीफा दे दिया। 
 

Karnataka  IAS S Shashikant Senthil resigns after Kannan Gopinathan
Author
New Delhi, First Published Sep 6, 2019, 6:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर मामले को लेकर आईएएस कन्नन गोपीनाथन के इस्तीफे के बाद एक और आईएएस ने अपना पद छोड़ दिया। दक्षिण कर्नाटक के डिप्टी कमिश्नर एस शशिकांत सेंथिल (2009 बैच ) ने शुक्रवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा से इस्तीफा दे दिया। 

"लोकतंत्र के मौलिक आधारभूत स्तंभों से समझौता हो रहा है"

- उन्होंने कहा कि मैंने यह फैसला इसलिए लिया है क्योंकि जब लोकतंत्र के मौलिक आधारभूत स्तंभों से समझौता किया जा रहा है तो एक प्रशासनिक अधिकारी के रूप में सेवा जारी रखना अनैतिक है।

- शशिकांत सेंथिल ने एक पत्र में लिखा, "मैं यह महसूस करता हूं कि आने वाले दिन में हमारे देश के लिए और भी कठिन होंगे। मैं जीवन को बेहतर बनाने के लिए बिना आईएएस के कुछ अच्छा काम करूंगा। मैं उन सभी के लिए आभार व्यक्त किया, जिन्होंने मेरे साथ काम किया। 

11 बजे तक पर्सनल असिस्टेंट को भी नहीं लगी भनक

- सूत्रों ने कहा कि डीसी एक हफ्ते की छुट्टी पर थे। उन्होंने जिला पंचायत के सीईओ सेल्वमनी को प्रभारी बनाने के लिए कहा था। डीसी का पर्सनल असिस्टेंट भी सुबह 11 बजे तक इससे बेखबर था। सेंथिल 2009 बैच के आईएएस अधिकारी है। यह यूपीएससी परीक्षा में तमिलनाडु के टॉपर थे और ऑल इंडिया नौवें स्थान पर रहे थे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios