Asianet News HindiAsianet News Hindi

केजरीवाल की लोगों से अपील, कोरोना से संक्रमित लोगों को बुरी नजर से ना देखें

केजरीवाल ने लोगों से रात नौ बजे ‘जनता कर्फ्यू खत्म होने के बावजूद भी घरों के भीतर रहने और आने वाले दिनों में भी घर पर ही रहने की अपील की है। 

Kejriwal's appeal to the people, do not look at the corona infected people with a bad eye kpm
Author
New Delhi, First Published Mar 22, 2020, 7:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजीरवाल ने कहा है कि दिल्ली सरकार उन सभी घरों की पहचान कर रही है जिनमें ऐसे लोग मौजूद हैं जिन्हें घरों में ही पृथक रहने को कहा गया है। साथ ही उन्होंने लोगों से ऐसे परिवारों को बुरी नजर से नहीं देखने की अपील की है।

जनता कर्फ्यू खत्म होने के बाद भी घर में ही रहें

केजरीवाल ने लोगों से रात नौ बजे ‘जनता कर्फ्यू खत्म होने के बावजूद भी घरों के भीतर रहने और आने वाले दिनों में भी घर पर ही रहने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट किया, “दिल्ली सरकार उन सभी घरों को चिह्नित कर रही है जिनमें लोगों को घर के भीतर पृथक रहने को कहा गया है। मैं सभी से ऐसे परिवारों को कलंकित नहीं करने की अपील करता हूं। उनके प्रति सहानुभूति रखें और उनका साथ दें। इन घरों को चिह्नित करने का मकसद दूसरों को अपनी सुरक्षा के लिए आगाह करना मात्र है।”

भारत में संक्रमितों की संख्या बढकर 341 हुई

केजरीवाल ने कहा, “प्रधानमंत्री ने रात नौ बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ का आह्वान किया है हमें इसका पालन करना है।” उन्होंने कहा, “मैं सभी से नौ बजे के बाद भी घरों में रहने की अपील करता हूं। आने वाले दिनों में भी घर पर ही रहें।” केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश के विभिन्न हिस्सों से रविवार को कोरोना वायरस के नये मामले सामने आने के बाद भारत में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 341 हो गई।

केजरीवाल ने कहा, “भारत में एक हफ्ते से भी कम वक्त में कोविड-19 के मामले दोगुने हो गए। हमें मामलों में वृद्धि के लिए तैयार रहना चाहिए लेकिन घबराना नहीं चाहिए। यह देश के तौर पर मजबूत और एकजुट रहने का वक्त है। हमें एक-दूसरे का साथ देना चाहिए।”

जरूरत पड़ने पर दिल्ली को भी किया जाएगा लॉक डाउन

मुख्यमंत्री ने शनिवार को कहा था कि उनकी सरकार ने दिल्ली में कामबंदी लागू नहीं की है लेकिन जरूरत पड़ने पर ऐसा कर सकती है। उन्होंने कहा, “हां सरकार की भूमिका महत्त्वपूर्ण है। हम जानें बचाने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं और जरूरत पड़ने पर बंदी की भी घोषणा करेंगे। हम हमारे स्वास्थ्य तंत्र को मजबूत कर रहे हैं और आर्थिक परेशानी से जूझ रहे लोगों को राहत दे रहे हैं।”

मुख्यमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि लोगों को ‘‘खतरे” की गंभीरता को समझना चाहिए और घर के भीतर रहकर खुद को बचाना चाहिए।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(प्रतीकात्मक फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios