लेह. केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में लेह ऑटोनॉमस हिल डेवलपमेंट काउंसिल के चुनावों में सोमवार को एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बड़ी जीत मिली है। अभी तक घोषित हुए 26 सीटों के नतीजों में 15 सीटें भारतीय जनता पार्टी ने जीती हैं। इसकी जानकारी लेह से सांसद जामयांग तीसरींग नंम्ग्याल ने ट्वीट करके दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा एक बार फिर से लेह ऑटोनॉमस हिल डेवलपमेंट काउंसिल का प्रतिनिधित्व करेगी। जामयांग ने इसके लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा और केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू समेत कईं नेताओं को धन्यवाद और बधाई दी है। 

कांग्रेस और निर्दलिय उम्मीदवारों को क्रमश: 9 और 2 सीटें मिली

बता दें कि काउंसिल के लिए बीती 22 अक्टूबर को 26 सीटों पर चुनाव हुए थे। सोमवार सुबह 9 बजे शुरू हुई मतगणना के बाद कुल 26 सीटों के परिणाम घोषित किए गए हैं। इनमें भाजपा को 26 में से 15 तो कांग्रेस को 9 और निर्दलियों को 2 सीटें मिली हैं।

किसने किसको कहां से हराया?

तुरतुक सीट पर भाजपा उम्मीदवार गुलाम महंदी ने निर्दलीय उम्मीदवार गुलाम हुसैन को 367 वोटों से हराया। वहीं हुंडर सीट में भाजपा उम्मीदवार कुंजग लोटस ने कांग्रेस उम्मीदवार स्टेंजिन को 420 वोटों से हराया। दिसकिट सीट पर भाजपा उम्मीदवार सेरिंग आंगचुक ने कांग्रेस के टी रिगजिन को 570 मतों से शिकस्त दी। वहीं तेगार सीट पर भाजपा उम्मीदवार रिगजिन लुंडुप ने कांग्रेस उम्मीदवार जिगमित को 416 वोटों से हराया।