Asianet News HindiAsianet News Hindi

लखीमपुर खीरी किसान कांड: संयुक्त किसान मोर्चा ने योगेंद्र यादव को एक महीना के लिए किया सस्पेंड

3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों को SUV से कुचल दिया गया था। इस घटना और उसके बाद हुई हिंसा में 8 लोगों की मौत हो चुकी है। मामले में मुख्य आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र का बेटा आशीष है। 

Lakhimpur Kheri Case: Sanyukt Kisan Morcha suspended Yogendra Yadav for one month, Know the reason behind the action
Author
New Delhi, First Published Oct 21, 2021, 11:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। संयुक्त किसान मोर्चा ने संगठन के प्रमुख नेता योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) पर कार्रवाई करते हुए एक महीना के लिए सस्पेंड कर दिया है। योगेंद्र यादव लखीमपुर घटना (Lakhimpur Kheri) के दौरान मारे गए किसानों के परिवारों से मिलने के बाद मारे गए बीजेपी नेता शुभम मिश्र (BJP Worker Shubham Mishra) के घरवालों से भी मिलने गए थे। पीड़ित परिजन से मिलकर उन्होंने शोक संवेदना प्रकट की थी। योगेंद्र यादव के इस मुलाकात पर पंजाब के किसान संगठन नाराज थे और कार्रवाई की मांग कर रहे थे। 

योगेंद्र यादव ने शुभम के परिजन से मिलते हुए फोटो साझा किए थे

योगेंद्र यादव लखीमपुर हिंसा में मारे गए शुभम मिश्रा के घर शोक संवेदना प्रकट करने पहुंचे थे। उन्होंने परिवार वालों से मुलाकात की कई तस्वीरें भी अपने ट्वीटर पर साझा की थी। 
योगेंद्र यादव ने ट्वीट किया था कि 'शहीद किसान श्रद्धांजलि सभा से वापसी में भाजपा कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के घर गए। परिवार ने हम पर गुस्सा नही किया। बस दुखी मन से सवाल पूछे: क्या हम किसान नहीं? हमारे बेटे का क्या कसूर था? आपके साथी ने एक्शन रिएक्शन वाली बात क्यों कही? उनके सवाल कान में गूंज रहे हैं!'

क्या है लखीमपुर का मामला?

3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों को SUV से कुचल दिया गया था। इस घटना और उसके बाद हुई हिंसा में 8 लोगों की मौत हो चुकी है। मामले में मुख्य आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र का बेटा आशीष है। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद आशीष मिश्र को कुछ दिन पहले ही SIT ने लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है। बुधवार को कोर्ट ने आशीष समेत अन्य आरोपियों की जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

इसे भी पढ़ें- 

फारूख अब्दुल्ला की बीजेपी को चेतावनी, बोले- नफरत को हथियार बनाया तो भारत के इतने टुकड़े होंगे कि रोक नहीं पाओगे

गौरी लंकेश हत्याकांड: सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी मोहन नायक पर KCOCA किया बहाल, हाईकोर्ट ने किया था रद्द

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने बेच दी अरब प्रिंस से गिफ्ट में मिली घड़ी, दस लाख डॉलर बनाने का आरोप

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios