Asianet News HindiAsianet News Hindi

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की पत्नी और बेटे के खिलाफ लुकआउट नोटिस, DHFL के करोड़ों के लोन का हो गया है NPA

पुलिस उपायुक्त बताया कि दोनों के खातों को एनपीए की श्रेणी में डाले जाने के बाद डीएचएफएल ने केंद्र से संपर्क किया था। केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को निर्देश जारी किये थे। इसके बाद लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया था। 
 

Lookout Notice against Central Minister Narayan Rane Wife Neelam and sons Nitesh, DHFL loan defaulters
Author
Mumbai, First Published Sep 9, 2021, 10:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की पत्नी नीलम और उनके बेटे नीतेश के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। दोनों पर वित्तीय संगठन का लोन नहीं चुकाने का आरोप है। लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद कोई भी व्यक्ति देश के बाहर नहीं जा सकता है। पुलिस उपायुक्त (अपराध) श्रीनिवास घडगे ने कहा कि नीलम राणे और नीतेश राणे के विरूद्ध तीन सितंबर को लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को आदेश जारी किया था, इसके बाद लुकआउट नोटिस जारी किया गया। 

यह है मामला

नारायण राणे की पत्नी नीलम राणे के स्वामित्व वाली कंपनी आर्टलाइन प्रोपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड है। इस कंपनी (मुख्य ऋणकर्ता कंपनी) ने डीएचएफएल (दिवान हाउसिंग फाइनेंस कोरपोरेशन लिमिटेड) से 25 करोड़ रूपये लोन लिया था। लेकिन कंपनी ने लोन नहीं चुकाया। अब कंपनी पर 27.13 करोड़ रूपये का बकाया है। उपायुक्त ने बताया था कि इसी तरह नीतेश राणे के स्वामित्व वाले नीलम होटल्स ने एक वित्तीय संगठन से कर्ज लिया था और अब 34 करोड़ रूपये का बकाया है। 

लोन हो गया है एनपीए

दरअसल, केंद्रीय मंत्री की पत्नी व पुत्र की दोनों ही कंपनियों की लोन को डीएचएफएल ने गैर भुगतान के चलते एनपीए की श्रेणी में डाल दिया था। 

केंद्र ने राज्य सरकार को जारी किया था आदेश

पुलिस उपायुक्त बताया कि दोनों के खातों को एनपीए की श्रेणी में डाले जाने के बाद डीएचएफएल ने केंद्र से संपर्क किया था। केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को निर्देश जारी किये थे। इसके बाद लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया था। 

यह भी पढ़ें:

Export में boost के लिए केंद्र सरकार देगी Rs.56027 Cr., 45K एक्सपोर्टर्स को लाभ

अमेरिका-रूस के बीच ब्रिज बन रहा भारत, तीनों देशों के सुरक्षा प्रमुखों की गोपनीय मुलाकात, तालिबान के समर्थक चीन-पाकिस्तान में खलबली

राहुल गांधी की माता वैष्णों देवी यात्रा: बीजेपी की तंज पर कांग्रेस बोली: मोदीजी साथ जाएं, राहुल हाथ पकड़ ले जाएंगे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios