Asianet News HindiAsianet News Hindi

सब्जी के लिए नहीं थे खुल्ले पैसे तो मजबूरी में खरीदा एक टिकट, चंद घंटों बाद गरीब पेंटर बन गया करोड़पति

कोट्टायम जिल के अयमनम के रहने वाले सदानंद ने ड्रॉ निकलने से महज कुछ घंटों पहले ही लॉटरी का टिकट खरीदा था। सदानंद को भी यकीन नहीं था कि उनकी किस्मत चमकने वाली है। 77 साल के सदानंद ने केरल सरकार की क्रिसमस न्यू ईयर लॉटरी का टिकट खरीदा था।  

Lottery Winner Story, A Painter buy lottery ticket in Kerala and wins 12 Crore kpg
Author
First Published Oct 7, 2022, 7:55 PM IST

Kerala Lottery Winner: कहते हैं, भगवान जब देते हैं तो छप्पर फाड़ के देते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ केरल के एक शख्स के साथ, जब उसकी 1-2 नहीं बल्कि 12 करोड़ की लॉटरी लग गई। पेशे से पेंटर सदानंद ओलीपराम्बिल नाम के इस शख्स ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उसकी किस्मत एक दिन इस तरह चमकेगी। कोट्टायम जिल के अयमनम के रहने वाले सदानंद ने ड्रॉ निकलने से महज कुछ घंटों पहले ही लॉटरी का टिकट खरीदा था। सदानंद को भी यकीन नहीं था कि उनकी किस्मत चमकने वाली है। थोड़ी देर बाद ही लॉटरी का जैकपॉट सदानंद के नाम लग गया और वो देखते ही देखते करोड़पति बन गए। 

सब्जी के पैसों से खरीदा लॉटरी का टिकट : 
सदानंद सुबह-सुबह घर का सामान और सब्जी लेने के लिए बाजार निकले थे। उनके पास 500 रुपए का नोट था। सब्जी वाले ने जब छुट्टे देने से मना किया तो उन्होंने वहीं पास में एक एजेंट की दुकान से 300 रुपए की लॉटरी खरीद ली। इसके बाद बचे हुए पैसों की उन्होंने सब्जी खरीदी और चुपचाप घर लौट आए।  

सदानंद को नहीं पता था, किस्मत दे चुकी दरवाजे पर दस्तक :  
वैसे तो सदानंद लंबे समय से लॉटरी खरीदते आ रहे थे, लेकिन उन्हें नहीं मालूम था कि अब उनकी किस्मत चमकने वाली है। सदानंद ने तो बस ये सोचकर टिकट लिया था कि कोई छोटा-मोटा इनाम तो निकल ही जाएगा। 77 साल के सदानंद ने केरल सरकार की क्रिसमस न्यू ईयर लॉटरी (क्रिसमस न्यू ईयर बंपर 2021-22) का टिकट खरीदा था।  

बच्चों की जिंदगी बनाना चाहते हैं सदानंद : 
जब लॉटरी बेचने वाले एजेंट ने उन्हें बताया कि उनके नाम 12 करोड़ रुपए का इनाम निकला है तो सदानंद को यकीन ही नहीं हुआ। बता दें कि सदानंद को टैक्स (Income Tax) काटने के बाद करीब 7.39 करोड़ रुपए मिले। सदानंद के मुताबिक, लॉटरी से मिले पैसों का इस्तेमाल वो अपने बच्चों की जिंदगी को बेहतर बनाने में करेंगे। सदानंद ने जिस क्रिसमस बंपर लॉटरी का टिकट खरीदा था, उसमें पहला इनाम 12 करोड़ रुपए और दूसरा इनाम 3 करोड़ रुपए का है। वहीं तीसरा इनाम 7 लाख रुपए का है। 

ये भी देखें : 

रिक्शेवाले ने लिया था 3 लाख का कर्ज, अगले ही दिन लगी ऐसी लॉटरी कि बन गया करोड़पति

कर्ज में गले तक डूबा था ये शख्स, घर बेचने से ठीक 2 घंटे चंद रुपयों में खरीदा एक टिकट और बन गया करोड़पति

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios