Asianet News Hindi

रेमडेसिविर इंजेक्शन लेकर ग्वालियर पहुंचा मप्र सरकार का विमान लैंडिंग के दौरान पलटा, 2 पायलट सहित 3 घायल

रेमडेसिविर इंजेक्शन का ट्रांसपोर्ट करने पहुंचा मध्य प्रदेश सरकार का विमान गुरुवार रात ग्वालियर एयरपोर्ट पर लैंडिंग करते समय पलट गया। इस हादसे में दो पायलट सहित 3 लोग घायल हो गए। घायलों को ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल में भती कराया गया है। यह विमान अहमदाबाद से रेमडेसिविर लेकर आया था। विमान के इंजन में कोई तकनीकी खराबी आ गई थी।

Madhya Pradesh government plane crashes, three people including senior pilot injured kpa
Author
New Delhi, First Published May 7, 2021, 7:35 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ग्वालियर, मध्य प्रदेश. अहमदाबाद से रेमडेसिविर इंजेक्शन लेकर ग्वालियर पहुंचा मध्य प्रदेश सरकार का 6 सीटर विमान गुरुवार रात करीब 9 बजे ग्वालियर में लैंडिंग के दौरान पलट गया। विमान के इंजन में कोई तकनीकी खराबी आने से पायलट उसे नियंत्रित नहीं कर सका। इस हादसे में सीनियर पायलट कैप्टन माजिद अख्तर, को पायलट शिवशंकर जायसवाल और एक अफसर घायल हो गए। तीनों घायलों को ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महाराजपुरा सीएसपी रवि भदौरिया के मुताबिक हादसे की जांच कराई जा रही है।

पायलट की समझदारी से बड़ा हादसा टला
यह प्लेन रेमडेसिविर इंजेक्शन लेकर पहले इंदौर आया था। यहां अनलोडिंग करके बाकी के डोज लेकर ग्वालियर पहुंचा था। यहां लैंडिंग करते समय अचानक विमान के इंजन में कोई तकनीकी खराबी आ गई। गनीमत रही कि सीनियर पायलट माजिद अख्तर ने सूझबूझ का परिचय देते हुए तय पॉइंट से करीब 200 मीटर पहले ही प्लेन की लैंडिंग करा दी। चूंकि वे विमान की स्पीड कंट्रोल कर चुके थे, ऐसे में विमान रनवे से एक तरफ जाकर पलट गया।

बता दें कि यह विमान सालभर पहले ही करीब 65 करोड़ रुपए में विदेश से मंगाया गया था। पिछले हफ्ते इसे मेंटेनेंस के लिए रोके रखा गया था। करीब 100 घंटे की उड़ान पूरी करने और मेंटेनेंस के बाद इसे उड़ान भरने के लिए ओके किया गया था। इस समय यह विभिन्न शहरों में दवाएं पहुंचाने में लगा था। विमान ने ग्वालियर और चंबल अंचल के लिए रेमडेसिविर के 71 बॉक्स उतारे थे। ग्वालियर के बाद इसे जबलपुर जाना था।

यह भी पढ़ें

कोविड से जंग में जल-थल-नभ तीनों राह से Armed forces पहुंचा रही मदद, पीएम मोदी ने की तारीफ

17 मई सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन: शिवराज ने कहा-गांव में संक्रमण नहीं रोका तो स्थिति भयानक होगी

वैक्सीन की नहीं है कोई कमीः राज्यों के पास वैक्सीनेशन के लिए अभी 1.18 करोड़ डोज

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios