Asianet News HindiAsianet News Hindi

महाराष्ट्रः अजित पवार फिर बनेंगे उपमुख्यमंत्री? 30 दिसंबर को हो सकता ठाकरे सरकार का विस्तार

महाराष्ट्र सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार 30 दिसंबर को किया जा सकता है। जिसमें कयास लगाया जा रहा कि एनसीपी के नेता व पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित पवार को फिर से डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है।

Maharashtra: Thackeray government may expand his caibinet on December 30 kps
Author
Mumbai, First Published Dec 24, 2019, 8:54 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में चल रही महाविकास अघाड़ी की सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार 30 दिसंबर को किया जा सकता है। जिसमें कयास लगाए जा रहे हैं कि एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार को उपमुख्यमंत्री के रूप में सरकार शामिल किया जा सकता है। 

ठाकरे और पवार के बीच हुई चर्चा 

मंत्रिपरिषद के विस्तार की चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राकांपा प्रमुख शरद पवार ने शाम को सह्याद्री अतिथि गृह में लगभग एक घंटे तक चर्चा की। राकांपा के सूत्रों ने बताया कि बैठक में सहयोगी पार्टी कांग्रेस का कोई नेता मौजूद नहीं था। 

अजित बने सकते है डिप्टी सीएम

मंत्रिपरिषद विस्तार की सही तारीख के बारे में पूछा गया तो राकांपा नेता ने न्यूज एजेंसी ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘इसके 30 दिसम्बर को होने की संभावना है और अजित पवार उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं।’

मुख्यमंत्री बताएंगे कब होगा विस्तार 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ चर्चा करने के बाद यह कवायद की जाएगी. बैठक के बारे में पूछे जाने पर शिवसेना नेता और गृह मंत्री एकनाथ शिंदे ने मीडिया को बताया कि मुख्यमंत्री मंत्रिपरिषद विस्तार के बारे में आधिकारिक सूचना देंगे। विभागों का आवंटन

मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है

इससे पहले दिन में राकांपा नेता शरद पवार ने पत्रकारों को बताया कि विभागों का आवंटन मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है। उन्होंने कहा, ‘हम भी इंतजार कर रहे हैं, जब हमारे सहयोगियों को शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।’ जब उनसे पूछा गया कि क्या राकांपा के मंत्रियों की सूची तैयार है तो पवार ने कहा कि उनकी पार्टी किसी भी चीज को अंतिम रूप देने में अधिक समय नहीं लेती है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios