Asianet News Hindi

महाराष्ट्र ATS के हाथ आया माओवादी नेता, 7 साल से थी पुलिस को तलाश

महाराष्ट्र एटीएस की ओर से गिरफ्तार किये गये लोगों में माओवादी नेता कृष्ण लिंगैय्या घोषका उर्फ वेणुगोपालन भी शामिल है जिसकी तलाश आंध्र प्रदेश पुलिस को 2012 के एक मामले में थी। 

maharastra sarkar arrested venugopalan, police was searching him from 7 years
Author
Mumbai, First Published Sep 18, 2019, 4:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. आंध्र प्रदेश सरकार ने पिछले साल सात माओवादियों को गिरफ्तार करने पर महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की टीम को आठ लाख रुपये बतौर पुरस्कार देने की घोषणा की। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि राज्य एटीएस ने पिछले साल जनवरी में मुंबई के कुछ पूर्वी उपनगरों में छापेमारी कर कथित स्वर्णिम गलियारा समिति के सात माओवादियों को गिरफ्तार किया था। इस समिति का गठन महाराष्ट्र और गुजरात में माओवाद की विचारधारा का प्रचार-प्रसार करने के लिए किया गया। जांच के दौरान एटीएस ने एक और माओवादी को गिरफ्तार किया।

वेणुगोपालन पर था 8 लाख का ईनाम
महाराष्ट्र एटीएस की ओर से गिरफ्तार किये गये लोगों में माओवादी नेता कृष्ण लिंगैय्या घोषका उर्फ वेणुगोपालन भी शामिल है जिसकी तलाश आंध्र प्रदेश पुलिस को 2012 के एक मामले में थी। अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार को वेणुगोपालन की गिरफ्तारी पर घोषित आठ लाख रुपये की इनामी राशि देने की सूचना आंध्र प्रदेश सरकार से हाल ही में मिली है।

टीम के सदस्यों में बांटी जाएगी ईनाम की राशि
उन्होंने बताया कि प्रशंसा पत्र के साथ इनामी राशि हैदराबाद स्थित खुफिया विभाग की ओर से महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक को भेजी गयी है। महाराष्ट्र के गृह विभाग की ओर से पिछले हफ्ते जारी प्रस्ताव में इस नकद इनामी राशि को स्वीकार करने की बात कही गई है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस उपायुक्त मोहन कुमार दहीकर, सहायक आयुक्त सुनील वडके, पुलिस निरीक्षकों संजय मराठे, भास्कर कदम और जांच दल के सात अन्य सदस्यों में यह राशि बांटी जाएगी।

माओवादी आंदोलन के लिए कर रहे थे युवाओं की भर्ती 
हाल में एटीएस की ओर से मामले में दाखिल आरोपपत्र के मुताबिक माओवादी कथित तौर पर स्वर्णिम गलियारा बनाने के लिए काम कर रहे थे। वे माओवादी आंदोलन के लिए कथित तौर पर युवाओं की भर्ती कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि वेणुगोपालन के अलावा एटीएस ने सत्य नारायन कर्रेल्ला, बाबू वांगुरी, शंकरय्या गुंडे, रवि मारमपेल्ली, रमेश गोलाला, नरसय्या जुम्पाला और सैदुल सिंगपंगा को गिरफ्तार किया है।

(यह खबर न्यूज एजेंसी पीटीआई भाषा की है। एशियानेट हिंदी की टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios