Asianet News HindiAsianet News Hindi

किसी के विरोध में नहीं, पार्टी को मजबूत करने के लिए लड़ रहा हूं कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव: मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि वह चुनाव किसी का विरोध करने के लिए बल्कि पार्टी को मजबूत करने के लिए लड़ रहे हैं। चुनाव में शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच मुकाबला हो रहा है।

Mallikarjun Kharge said has not entered Congress presidential poll to oppose anyone but to strengthen party vva
Author
First Published Oct 2, 2022, 3:00 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए हो रहे चुनाव (Congress presidential poll) में प्रत्याशी मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि मैं चुनाव किसी का विरोध करने के लिए नहीं, बल्कि पार्टी को मजबूत करने के लिए लड़ रहा हूं।

खड़गे ने कहा, "वरिष्ठ और युवा नेताओं ने उनसे मैदान में उतरने का आग्रह किया, जिसके बाद उन्होंने नामांकन करने का फैसला किया। एक व्यक्ति, एक पद के सिद्धांत के तहत मैंने राज्यसभा में विपक्ष के नेता के पद से नामांकन के दिन इस्तीफा दे दिया।" दरअसल, झारखंड के पूर्व मंत्री के एन त्रिपाठी का नामांकन शनिवार को खारिज होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे ही मैदान में रह गए हैं।

आज से शुरू कर रहा हूं चुनाव अभियान
खड़गे ने कहा कि मैं आज आधिकारिक तौर पर कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष पद के लिए अपना अभियान शुरू कर रहा हूं। कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उन्हें चुनाव लड़ने के लिए प्रेरित किया है। राहुल गांधी और सोनिया गांधी अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ना चाहते थे। प्रियंका गांधी वाड्रा भी इसके लिए तैयार नहीं थीं। इसके चलते पार्टी के सहयोगियों ने मुझे चुनाव लड़ने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच होगा मुकाबला, केएन त्रिपाठी हुए आउट

हमेशा अपनी विचारधारा और नैतिकता के लिए संघर्ष किया
मल्लिकार्जुन ने कहा, "महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के दिन से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत कर रहा हूं। मैंने हमेशा अपनी विचारधारा और नैतिकता के लिए संघर्ष किया है। मेरा बचपन संघर्षों से भरा रहा है। मैं कई सालों तक नेता प्रतिपक्ष, मंत्री और विधायक रहा हूं। मैं अब फिर से लड़ना चाहता हूं और उसी नैतिकता और विचारधारा को आगे बढ़ाना चाहता हूं। मैं चुनाव कांग्रेस की विचारधारा और बाबा साहब के संवैधानिक मूल्यों को आगे बढ़ाने के लिए लड़ रहा हूं। मैं केवल एक दलित नेता के रूप में चुनाव नहीं लड़ रहा हूं। मैं एक कांग्रेस नेता के रूप में चुनाव लड़ रहा हूं।"

यह भी पढ़ें- मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता पद से दिया इस्तीफा, लड़ रहे हैं कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios