Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo Olympics 2020: भारत के लिए सिल्वर मेडल लाने वाली मीराबाई चानू बनीं एडिशनल एसपी

पूर्वाेत्तर की महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक में शनिवार को सिल्वर मेडल जीतकर एक इतिहास रच दिया है। भारत को टोक्यो ओलंपिक में पहला पदक दिलाकर चानू ने 135 करोड़ भारतीयों की उम्मीदों को पंख लगा दिया।

Manipur Government appointed Tokyo olympic medalist Mirabai Chanu Additional Supritendent of Police DHA
Author
Imphal, First Published Jul 26, 2021, 5:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इंफाल। ओलंपिक में भारत के लिए पदक लाने वाली देश की बेटी मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) को मणिपुर सरकार (Manipur Government)  ने सम्मान देते हुए पुलिस विभाग में एएसपी (Additional SP) के रूप में नियुक्त कर दिया है। वह एडिशनल पुलिस अधीक्षक स्पोर्ट्स बनाई गई हैं।

मणिपुर मुख्यमंत्री सचिवालय (CM Manipur office) ने जानकारी देते हुए बताया कि मीराबाई चानू ने राज्य का ही नहीं बल्कि देश का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया है। राज्य सरकार उनको पुरस्कार स्वरूप में पुलिस विभाग में नियुक्त कर खिलाडि़यों को प्रोत्साहित किया है। 

आज ही भारत लौटीं है चानू

टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू सोमवार को भारत लौटी हैं। भारत की स्टार खिलाड़ी चानू का एयरपोर्ट पर जबर्दस्त स्वागत किया गया। उनके स्वागत में भारत माता की जय के जयकारे लगाए गए। 
चानू ने भारत लौटने के बाद कहा कि स्वदेश लौटने पर इतना प्यार और सम्मान मिल रहा जिसकी खुशी का कोई अंदाजा नहीं है। बहुत खुशी हो रही है, आप सभी का धन्यवाद। 

 

चानू ने भारत को किया गौरवान्वित

पूर्वाेत्तर की महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक में शनिवार को सिल्वर मेडल जीतकर एक इतिहास रच दिया है। भारत को टोक्यो ओलंपिक में पहला पदक दिलाकर चानू ने 135 करोड़ भारतीयों की उम्मीदों को पंख लगा दिया। उन्होंने महिलाओं के 49 किग्रा में 202 किग्रा (87 किग्रा ़115 किग्रा) भार उठाकर सिल्वर मेडल जीता। वेटलिफ्टिंग स्पर्धा में चानू ने भारत को 21 साल के बाद मेडल दिलाया। चानू से पहले कर्णम मल्लेश्वरी ने सिडनी ओलंपिक 2000 में वेटलिफ्टिंग में कांस्य मेडल जीता था।

 

यह भी पढ़ें: 

वेटलिफ्टिंग में भारत को मिला सिल्वर, तो तीरंदाजी से लेकर जूडो तक इन 7 खेलों में हमें हाथ लगी निराशा

Exclusive: 22km साइकिल से वेटलिफ्टिंग की ट्रेनिंग के लिए जाती थी मीराबाई चानू , इमोशनल है इनकी स्टोरी

Exclusive: मीराबाई चानू को कोचिंग देने के लिए बहन की शादी में भी नहीं गए कोच विजय शर्मा....

भवानी देवी का इमोशनल ट्वीट: हार के बाद मांगी माफी, कहा- हर अंत की शुरुआत होती है

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios