Asianet News HindiAsianet News Hindi

मन की बात: पीएम मोदी बोले- हममें एकता नहीं हुई तो हम खुद को नई-नई विपदाओं में फंसा देंगे

पीएम मोदी हर महीने अपने ट्वीटर हैंडल पर मन की बात के लिए सुझाव व लोगोंकी कहानियां, आईडियास को भी साझा करने की अपील करते हैं। पिछले मन की बात में पीएम ने जल-जीवन एकादशी की चर्चा करते हुए राष्ट्रीय जल मिशन के बारे में विस्तार से बताया था। 

Mann ki Baat: PM Modi's interacts with people, Live and Updates of programme
Author
New Delhi, First Published Oct 24, 2021, 8:54 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने रविवार को ‘मन की बात’  (Mann ki  Baat) की। उन्होंने कहा कि हमारे vaccine कार्यक्रम की सफलता, भारत के सामर्थ्य को दिखाती है, सबके प्रयास के मंत्र की शक्ति को दिखाती है | 100 करोड़ का वैक्सीनेशन पूरा होने पर मन की बात में पीएम ने हेल्थवर्कर्स का आभार जताते हुए कहा कि मैं अपने देश, अपने देश के लोगों की क्षमताओं से भली-भांति परिचित हूँ | मैं जानता था कि हमारे Healthcare Workers देशवासियों के टीकाकरण में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे।

हेल्थकेयर वर्कर पूनम नौटियाल से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मेरा सौभाग्य है मुझे बागेश्वर आने का अवसर मिला था वो एक प्रकार से तीर्थ क्षेत्र रहा है वहाँ पुरातन मंदिर वगैरह भी, मैं बहुत प्रभावित हुआ था सदियों पहले कैसे लोगों ने काम किया होगा।

लौहपुरुष की जयंती पर देशवासियों का आह्वान

पीएम मोदी ने कहा कि 31 अक्टूबर को लौह पुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती है। ‘मन की बात’ के हर श्रोता की तरफ से, और मेरी तरफ से, मैं, लौहपुरुष को नमन करता हूँ। हम सभी का दायित्व है कि हम एकता का संदेश देने वाली किसी-ना-किसी गतिविधि से जरुर जुड़ें।

पीएम मोदी ने कहा कि सरदार साहब कहा करते थे कि हम अपने एकजुट उद्यम से ही देश को एक महान ऊंचाइयों तक पहुंचा सकते हैं। अगर हममें एकता नहीं हुई तो हम खुद को नई-नई विपदाओं में फंसा देंगे। राष्ट्रीय एकता है तो ऊंचाई है, विकास है। हमारी आजादी का आंदोलन तो इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। 

बिरसा मुंडा को किया याद

पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा को भी याद किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम सभी को किसी न किसी ऐसी गतिविधि से जुड़ना चाहिए, जिससे देश की एकता मजबूत हो। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर रंगोली कंपीटिशन कराने का भी ऐलान किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कहा कि आज हमारा देश तकनीकी के मामले में भी तेजी से आगे बढ़ रहा है। ड्रोन तकनीक का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इसके जरिए हम तमाम काम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमने ड्रोन तकनीक के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए इसकी लाइसेंसिंग की प्रक्रिया को आसान किया है।

‘मन की बात’ का यह 82 एडिशन

‘मन की बात’ कार्यक्रम का यह 82वां एडिशन है। पीएम मोदी के ‘मन की बात’ का प्रसारण हर महीने के अंतिम रविवार को को होता है।

पीएम मोदी हर महीने अपने ट्वीटर हैंडल पर ‘मन की बात’ के लिए सुझाव व लोगोंकी कहानियां, आईडियास को भी साझा करने की अपील करते हैं। पिछले ‘मन की बात’ में पीएम ने जल-जीवन एकादशी की चर्चा करते हुए राष्ट्रीय जल मिशन के बारे में विस्तार से बताया था।

इसे भी पढ़ें-

टी20 विश्व कप: योग गुरु रामदेव-राष्ट्रहित और राष्ट्रधर्म के खिलाफ है भारत-पाकिस्तान मैच

पड़ोस में लंगर खाने गई थी छह साल की मासूम, लौटते वक्त दरिंदे ने बनाया हवस का शिकार, खून से लथपथ बच्ची को कराया एडमिट

जेएनयू स्टूडेंट शरजील इमाम को नहीं मिली जमानत, यूएपीए के तहत 2019 में हुए थे अरेस्ट

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने बेच दी अरब प्रिंस से गिफ्ट में मिली घड़ी, दस लाख डॉलर बनाने का आरोप

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios