MCD polls: चुनाव प्रचार के आखिरी दिन AAP और BJP ने झोंकी पूरी ताकत, जानिए पूरी डिटेल्स

| Dec 02 2022, 11:15 AM IST

MCD polls: चुनाव प्रचार के आखिरी दिन AAP और BJP ने झोंकी पूरी ताकत, जानिए पूरी डिटेल्स

सार

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पीयूष गोयल और हरदीप सिंह पुरी जैसे केंद्रीय मंत्रियों समेत टॉप कैम्पेनर्स के साथ हाई प्रोफाइल जनसभाओं और रोड शो के माध्यम से एमसीडी चुनावों का प्रचार शुक्रवार को समाप्त हो जाएगा। दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए रविवार को मतदान होगा और मतगणना 7 दिसंबर को होगी।

नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पीयूष गोयल और हरदीप सिंह पुरी जैसे केंद्रीय मंत्रियों समेत टॉप कैम्पेनर्स के साथ हाई प्रोफाइल जनसभाओं और रोड शो के माध्यम से एमसीडी चुनावों का प्रचार शुक्रवार को समाप्त हो जाएगा। दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए रविवार को मतदान होगा और मतगणना 7 दिसंबर को होगी। दिल्ली में 'ड्राई डे' 2 दिसंबर को शाम 5.30 बजे से 4 दिसंबर को शाम 5.30 बजे तक और 7 दिसंबर को सुबह 12 बजे से रात 11 बजे तक (मतगणना तारीख) रहेगा।

ये रहेंगे आखिरी दिन के कार्यक्रम
भाजपा शुक्रवार को 210 कार्यक्रम करेगी और पार्टी के वरिष्ठ मंत्री पुरी, गोयल और अनुराग ठाकुर के साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मतदाताओं को लुभाने के लिए रोड शो करेंगे।

Subscribe to get breaking news alerts

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भाजपा पर उनके शक्ति-भरे अभियान(power-packed campaign) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा ने सात मुख्यमंत्रियों, उसके एक उपमुख्यमंत्री और 17 केंद्रीय मंत्रियों को एमसीडी चुनावों में प्रचार करने और उस जैसे 'आम आदमी' 'आम आदमी' पर हमला करने के लिए आमंत्रित किया है। 

दूसरी ओर, आम आदमी पार्टी ने भी अपने स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारा है, जो मतदाताओं से उन्हें एमसीडी चुनावों में शानदार जनादेश देने का आग्रह कर रहे हैं। एमसीडी चुनाव के प्रचार के दौरान आप और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच लगातार हाथापाई की खबरें आती रही हैं। शुक्रवार को केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया करीब 400 व्यापारियों के साथ टाउन हॉल में बैठक करेंगे और एमसीडी की ओर से पेश आ रही समस्याओं पर चर्चा करेंगे। बैठक से पहले सिसोदिया सरकार के 'दिल्ली की योगशाला' कार्यक्रम के प्रशिक्षकों से बातचीत करेंगे। वहीं दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय अपने विधानसभा क्षेत्र बाबरपुर में रोड शो करेंगे।

भाजपा ने साधा AAP पर निशाना
अपने प्रचार अभियान के दौरान केंद्रीय मंत्रियों सहित भाजपा नेताओं ने केजरीवाल पर संयुक्त हमला करते हुए कहा कि उन्होंने भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देकर दिल्ली को लूटा है और अब नगर निगम को लूटना चाह रहे हैं। एमसीडी चुनावों से पहले विभिन्न वार्डों में विभिन्न पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करते हुए, भाजपा नेताओं ने कहा कि अगर पार्टी नगर निकाय में सत्ता में आती है, तो इसकी डबल इंजन सरकार राजधानी के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करेगी। बता दें कि भाजपा ने 15 साल तक एमसीडी पर शासन किया है और वह चौथी बार सत्ता में आना चाहती है।

AAP ने एमसीडी में 15 साल के कार्यकाल के दौरान भाजपा पर कचरा कुप्रबंधन(garbage mismanagement ) के मुद्दे पर बीजेपी पर हमला बोला है और कहा है कि भगवा पार्टी ने दिल्ली को कचरे के तीन पहाड़ दिए हैं। AAP ने यह भी आरोप लगाया गया है कि बीजेपी के पास एमसीडी में अपने 15 साल के कार्यकाल के दौरान दिखाने के लिए कोई काम नहीं है, इसलिए वह 'आप' पर झूठे आरोप लगा रही है। 'आप' ने दावा किया है कि वह भाजपा को पटकनी देगी। संयोजक केजरीवाल ने एमसीडी के 250 में से 200 वार्डों में जीत का दावा किया है। वार्डों के परिसीमन के बाद राष्ट्रीय राजधानी में यह पहला नगर निकाय चुनाव होगा। भाजपा और आप दोनों ने 250 उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि कांग्रेस केवल 247 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

यह भी पढ़ें
रोड शो तो बहुत नेताओं ने किए होंगे, मगर ये ऐतिहासिक था, जानिए PM Modi क्या बना गए रिकॉर्ड
100 साल की कुमुबेन ने वोट देकर कायम की मिसाल.. 10 फोटो में देखिए गुजरात चुनाव के अलग-अलग रंग

 

 
Read more Articles on