Asianet News HindiAsianet News Hindi

मोदी के गुजरात CM से लेकर PM तक के सफर के 20 साल पूरे होने पर MyGovIndia ने रखा क्विज कॉन्टेस्ट, ऐसे लें भाग

नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) के गुजरात के मुख्यमंत्री बनने लेकर प्रधानमंत्री तक के सफर को 7 अक्टूबर को 20 साल पूरे हो गए। इस पर अवसर भाजपा के दिग्गज नेताओं ने tweet किया है।

Modi completes 20 years in Indian politics
Author
New Delhi, First Published Oct 7, 2021, 11:05 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री बनने से लेकर प्रधानमंत्री के कार्यकाल के अब तक के सफर में 20 साल पूरे कर लिए। मोदी ने 7 अक्टूबर 2001 को गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। तब से लेकर अब तक वे बिना ब्रेक मुख्यमंत्री के बाद प्रधानमंत्री के पद पर बने हुए हैं। इस मौके पर बीजेपी सेवा समर्पण कार्यक्रम चला रही है। इस मौके पर पर MyGovIndia ने एक क्विज कॉन्टेस्ट आयोजित किया है।

गरीबों के आंसू पोंछने का काम किया
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा-आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य और केंद्र सरकार के मुखिया के तौर पर 20 साल पूरे ​कर लिए हैं। जब वे गुजरात CM बने और 2014 में देश के प्रधान सेवक बने तो उन्होंने गरीबी के दर्द और गरीबों के आंसू पोंछने को अपने शासन का आदर्श सूत्र बना लिया। नरेंद्र मोदी जी के करिश्माई नेतृत्व, तुरंत निर्णय लेने की क्षमता और शक्ति, स्पष्ट दूरदृष्टि, अनुशासित जीवन तथा धैर्यशीलता से आज़ादी के 70 साल से विरासत में आ रही समस्याओं का शांतिपूर्ण समाधान हुआ है।

 https://t.co/8rAmmaYRvN

मोदी ने असंभव को संभव करके दिखाया
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने tweet करके कहा-आज से 20वर्ष पूर्व  नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और वहां से शुरू हुई विकास व सुशासन की यात्रा आज तक अविरल जारी है। इन 20 वर्षों में मोदी जी ने जनता व देश की उन्नति के लिए दिन रात एक कर परिश्रम की पराकाष्ठा को चरितार्थ किया।

pic.twitter.com/3xznSsBL2A

MyGovIndia ने रखी सेवा समर्पण प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता
मोदी के राजनीति में 20 साल पूरे होने पर MyGovIndia ने एक क्विज कॉन्टेस्ट आयोजित किया है। इसका विषय सेवा समर्पण (Seva Samarpan Quiz Contest) रखा गया है। मोदी ने खुद को एक प्रधानसेवक के तौर पर वर्णित किया है, जो आत्मनिर्भर भारत के लिए काम कर रहे हैं। इन 20 वर्षों में देश के विभिन्न क्षेत्रों में जो काम किए गए, इस क्विज में इन्हीं के बारे में सवाल पूछे गए हैं। क्विज में भाग लेने क्लिक करें

 यह भी पढ़ें
मोदी ने लाभार्थियों से बात की, MP को लेकर कहीं अनुछुई बातें, लोग बोले- गांवों में उड़नखटोला उड़ रहा है...
Navratri 2021: पीएम ने किया Tweet-'सबके जीवन में शक्ति, अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि लाए'
त्योहारी सीजन पर पीएम मोदी की अपील, कहा- आत्मनिर्भर भारत के लिए खरीदें ये चीज

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios