Asianet News Hindi

मोदी-जिनपिंग का स्वागत इन 18 तरह की खास सब्जियों से हुआ, 200 लोगों ने 10 घंटे तक की कड़ी मेहनत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच तमिलनाडु के महाबलीपुरम में अनौपचारिक मुलाकात हो रही है। पीएम मोदी और शी जिनपिंग के स्वागत के लिए यहां के पंच रथ के पास एक बहुत बड़ा गेट बनाया गया था, जिसे 18 तरह की सब्जियों से लगभग 200 लोगों ने 10 घंटे में गेट सजाया है।
 

Modi Jinping met these 18 vegetables and fruits welcomed in Mahabalipuram
Author
New Delhi, First Published Oct 11, 2019, 6:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

महाबलीपुरम. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच तमिलनाडु के महाबलीपुरम में अनौपचारिक मुलाकात हो रही है। पीएम मोदी और शी जिनपिंग के स्वागत के लिए यहां के पंच रथ के पास एक बहुत बड़ा गेट बनाया गया था, जिसे 18 तरह की सब्जियों से लगभग 200 लोगों ने 10 घंटे में गेट सजाया है।

राज्य के विभिन्न हिस्सों से लाई गईं हैं सब्जियां-फल
दिलचस्प बात यह है कि सब्जियों और फलों को राज्य के विभिन्न हिस्सों से यहां लाया गया है। एएनआई से बात करते हुए बागवानी विभाग के अतिरिक्त निदेशक तमिलवेंद्र ने बताया कि अधिकांश सब्जियां जैविक हैं और सीधे खेतों से लाई जाई हैं। 

"

स्वागत के लिए केले के पेड़ लगाए गए हैं

- प्रधान मंत्री मोदी और शी जिनपिंग के भव्य स्वागत के लिए यहां शोर मंदिर के पास पारंपरिक केले के पेड़ लगाए गए हैं। सजावट के लिए लाल और सफेद गुलाब का भी इस्तेमाल किया गया है। 

- चीनी राष्ट्रपति प्रधानमंत्री मोदी के साथ अपने दूसरे अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के लिए भारत आए हैं। शी अपनी भारत यात्रा पर चीन के विदेश मंत्री वांग यी और पोलित ब्यूरो सदस्यों के साथ हैं। भारतीय पक्ष से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल और विदेश मंत्री एस जयशंकर प्रधानमंत्री के साथ हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios