Asianet News HindiAsianet News Hindi

पीयूष गोयल का विपक्ष पर निशाना-मुझे चैंबर में राेका, विपक्ष बोला-महिला सांसदों पर बाहरियों से कराया गया हमला

राज्यसभा और लोकसभा बुधवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। पेगासस, कृषि कानूनों, महंगाई सहित कई मुद्दों पर चर्चा कराने के लिए अडिग विपक्ष ने सदन को चलने नहीं दिया। लोकसभा का जहां 96 घंटे में 74 घंटे बर्बाद हो गए वहीं राज्यसभा का 76 घंटे 18 मिनट बर्बाद हो गए। 

Monsoon session high profile drama in Rajya sabha, Government and opposition alleged each other for misbehaving
Author
New Delhi, First Published Aug 11, 2021, 9:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। मानसून सत्र (Monsoon Session) समय से पहले ही समाप्त हो चुका है। राज्यसभा (Rajya Sabha) और लोकसभा (Lok Sabha) बुधवार को अनिश्चितकाल (sine die) के लिए स्थगित कर दिया गया। पेगासस (Pegasus spyware), कृषि कानूनों (Farm bills), महंगाई (price hike) सहित कई मुद्दों पर चर्चा कराने के लिए अडिग विपक्ष ने सदन को चलने नहीं दिया। लोकसभा का जहां 96 घंटे में 74 घंटे बर्बाद हो गए वहीं राज्यसभा का 76 घंटे 18 मिनट बर्बाद हो गए। 
हालांकि, सदन में बुधवार को जमकर हंगामा हुआ। पक्ष-विपक्ष दोनों एक दूसरे पर आरोप लगाते रहे। राज्यसभा में हुए हंगामे में दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए हैं। 

शरद पवार का आरोपः बाहरी लोगों को बुलवाकर महिला सांसदों से कराई गई बदतमीजी

शरद पवार (Sharad Pawar) ने संसद में हुए हंगामे पर सत्तापक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि अपने 55 साल के संसदीय करियर में उन्होंने राज्यसभा में इस तरह की स्थितियां नहीं देखी। पहली बार महिला सांसदों पर हमला किया गया। चालीस से अधिक महिला और पुरुष बाहर से सदन में बुलाए गए थे। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। यह हमला लोकतंत्र पर हमला है जिसे सत्तापक्ष ने अंजाम दिया।

 

हमारी महिला सदस्यों को आने से रोका जा रहा था, होता रहा दुर्व्यवहार

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Khadge) ने बुधवार को आरोप लगाया कि सदन में विरोध प्रदर्शन के दौरान वहां मौजूद कुछ महिला सुरक्षाकर्मियों ने विपक्ष की महिला सदस्यों के साथ धक्कामुक्की की और उनका अपमान किया। उन्होंने कहा, ‘हमारी महिला सदस्य आ रही हैं... घेरा बना लिया जा रहा है... धक्कामुक्की की जा रही है...महिला सदस्यों का अपमान हो रहा है... महिला सांसद सुरक्षित नहीं हैं... यह संसद और लोकतंत्र का अपमान है।‘

विपक्ष का अध्यक्ष की कुर्सी पर हमला शर्मनाक

राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने कहा कि विपक्ष का चेहरा राज्यसभा में उजागर हुआ है। विपक्ष ने अध्यक्ष पैनल पर हमला करने की कोशिश की है। टेबल स्टाफ, सेक्रेटरी जनरल पर हमला किया गया। यह घटना बेहद शर्मनाक है। महिला सुरक्षा अधिकारी को भी विपक्षी सांसदों ने शिकार बनाया। गोयल ने कहा कि विपक्ष ने उनको और संसदीय कार्यमंत्री पर भी हमला कर chamber से बाहर आने से रोकने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं एक विशेष कमेटी बने जो इस मामले को देखे।

 

यह भी पढ़ें:

केजरीवाल-सिसौदिया को बड़ी राहतः मुख्य सचिव से मारपीट के मामले में बरी, दो विधायक फंसे

Make in India: स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, मिसाइल export कर भारत कमाएगा 5 ट्रिलियिन डॉलर

लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगितः 20 बिल हुए पास लेकिन बर्बाद हो गए 96 में 74 घंटे, महज 22 घंटे ही चला सदन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios