Asianet News Hindi

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच समय से पहले समाप्त हो सकता संसद का मॉनसून सत्र, मंत्री-सांसद पाए गए थे पॉजिटिव

14 सितंबर से शुरू हुए संसद के मॉनसून सत्र को जल्द समाप्त किया जा सकता है। इसके पीछे वजह यह बताई जा रही है कि सत्र के दौरान कई सांसद और केंद्रीय मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। और इसलिए लोकसभा की एडवाइजरी कमेटी सत्र को जल्दी खत्म किए जाने पर बैठक कर रही है।

Monsoon session may end prematurely due to Corona outbreak, ministers and MPs found positive during session
Author
Delhi, First Published Sep 19, 2020, 6:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना काल में शुरू हुए संसद के मानसून सत्र को समय से पहले ही खत्म करने पर विचार किया जा रहा है। लोकसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी इसको लेकर शनिवार को बैठक कर रही है। सत्र समाप्ति पर बैठक इसलिए हो रही है क्योंकि 14 सितंबर से शुरू हुए मॉनसून सत्र में अब तक कई सांसद और मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

दरअसल, संसद सत्र के दौरान दो मंत्री और एक बीजेपी सांसद कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, एडवाइजरी की बैठक में 1 अक्टूबर तक चलने वाले सत्र को मंगलवार या बुधवार को समाप्त किया जा सकता है। संसद सत्र को समय से पहले समाप्त करने पर सरकार और विपक्ष में भी चर्चा हो चुकी है। हांलाकि रविवार को सरकार कृषि से संबंधित बिल पास करावाएगी।

कई सांसद और मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे

मालूम हो कि बीजेपी सांसद विनय सहस्रबुद्धे ने संसद सत्र के दौरान राज्यसभा में भाषण दिया था जिसके बाद वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। हालांकि मानसून सत्र के शुरू होने से पहले कराई गई जांच में वो कोरोना निगेटिव पाए गए थे। वहीं संसद सत्र के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और प्रहलाद पटेल भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios