Asianet News Hindi

सचिन वझे की हिरासत 7 अप्रैल तक बढ़ाई गई, NIA ने कहा- कई मामलों की जांच चल रही है

मुंबई की कोर्ट ने सचिन वझे की एनआईए हिरासत 7 अप्रैल तक बढ़ा दी है। मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के पास एसयूवी में विस्फोटक रखने के आरोप में एनआईए ने सचिन वझे को 13 मार्च को गिरफ्तार किया था। 
 

Mumbai court has extended the custody of Sachin Vaze till April 7 kpn
Author
Mumbai, First Published Apr 3, 2021, 7:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. मुंबई की कोर्ट ने सचिन वझे की एनआईए हिरासत 7 अप्रैल तक बढ़ा दी है। मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के पास एसयूवी में विस्फोटक रखने के आरोप में एनआईए ने सचिन वझे को 13 मार्च को गिरफ्तार किया था। 

सचिन वझे की हिरासत बढ़ाने के लिए तर्क देते हुए एनआईए ने कोर्ट को बताया कि यह सचिन वझे के खिलाफ सिर्फ गैर कानूनी गतिविधियां नहीं बल्कि अन्य कई मामले हैं, जिनकी जांच की जा रही है। बता दें एंटीलिया में विस्फोटक रखने के अलावा सचिन वझे  ठाणे स्थित व्यवसायी मनसुख हिरेन की हत्या में मुख्य आरोपी है।

सचिन वझे द्वारा इस्तेमाल 5 कारें जब्त
इससे पहले एनआईए ने सचिन वझे द्वारा कथित तौर पर इस्तेमाल की गई कम से कम पांच कारों को जब्त किया, जिसमें दो मर्सिडीज बेंज, एक प्राडो, स्कॉर्पियो शामिल है। इनके अलावा इनोवा कार भी जब्त की गई। 

सचिन वझे ने सीने में दर्द की शिकायत की
एनआईए कोर्ट ने मुंबई पुलिसे के पूर्व ऑफिसर सचिन वाजे की मेडिकल रिपोर्ट मांगी है। सचिन वाजे के वकील ने कोर्ट में आवेदन दिया था कि उन्हें सीने में दर्द और हार्ट ब्लॉकेज की समस्या रहती है। इसके बाद NIA कोर्ट ने वाजे की मेडिकल रिपोर्ट मांगी है।   

"सचिन वाजे के हार्ट में 90% के दो ब्लॉकेज हैं" 
सचिन वाजे के वकील रौनक नाईक ने अदालत को एक एप्लीकेशन लिखी है। इसमें उन्होंने कहा है कि सचिन वाजे को सीने में दर्द के साथ-साथ हार्ट में 90% के दो ब्लॉकेज भी हैं। इसलिए, वाजे को उनके कार्डियोलॉजिस्ट से मिलवाया जाए, ताकि उनका मेडिकल ट्रीटमेंट कोर्स शुरू हो सके। इसके बाद कोर्ट ने वाजे की मेडिकल रिपोर्ट मांगी है। इन रिपोर्ट्स को तब देखा जाएगा, जब वाजे को आज NIA कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios