Asianet News HindiAsianet News Hindi

मुंद्रा पोर्ट ड्रग्स रिकवरी केस: एनआईए ने दिल्ली-एनसीआर के पांच जगहों पर डाला रेड

गुजरात (Gujrat) के कच्छ में स्थित मुंद्रा पोर्ट पर हेरोइन की बड़ी खेप पकड़ी गई थी। इस ड्रग्स की कीमत करीब 9000 करोड़ रुपये बताई जा रही है। दो कंटेनर्स में करीब 3000 किलो हेराइन मिली थी। 

Mundra Port drug recovery case: National Investigating agency raided 5 places in Delhi-NCR
Author
New Delhi, First Published Oct 12, 2021, 11:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। मुद्रा पोर्ट (Mundra Port)  पर तस्करी से लाई गई हजारों करोड़ की हेरोइन ड्रग्स की जांच शुरू हो चुकी है। एनआईए ने इस सिलसिले में ताबड़तोड़ पांच स्थानों पर छापेमारी की है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी की यह रेड दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में पांच स्थानों पर की गई है। 

टेल्कम पाउडर बताकर लाया गया था ड्रग्स

गुजरात (Gujrat) के कच्छ में स्थित मुंद्रा पोर्ट पर हेरोइन की बड़ी खेप पकड़ी गई थी। इस ड्रग्स की कीमत करीब 9000 करोड़ रुपये बताई जा रही है। दो कंटेनर्स में करीब 3000 किलो हेराइन मिली थी। बीते 20 सितंबर को इस अवैध ड्रग्स के साथ दो लोगों को भी अरेस्ट किया गया था। राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) और कस्टम के ऑपरेशन में हेरोइन की बरामदगी की थी।

जांच एजेंसियों की मानें तो इतनी बड़ी मात्रा में हेरोइन ड्रग्स को टेल्कम पाउडर बताकर यहां लाया गया था। हेरोइन को टेल्कम बताकर आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित एक कंपनी ने इम्पोर्ट किया था। आयात करने वाली विजयवाड़ा की कंपनी ने मंगाई गई खेप को टेल्कम पाउडर घोषित किया था। इसे अफगानिस्तान के कंधार से हसन हुसैन लिमिटेड ने एक्सपोर्ट किया था। डीआरआई ने कंपनी सहित उसके नेटवर्क के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। 

पोर्ट प्रसिद्ध उद्योगपति गौतम अडानी का

मुंद्रा पोर्ट प्रसिद्ध उद्योगपति गौतम अडानी (Gautam Adani) है। पोर्ट का मालिकाना हक अडानी पोर्ट के पास है। अडानी पोर्ट उद्योगपति गौतम अडानी की कंपनी है। 

यह भी पढ़ें:

कोरोना कैसे फैला? आखिर इस जांच से क्यों कतरा रहा चीन, डब्ल्यूएचओ को फिर बोला- No

राष्ट्रीय मास्टर प्लान-पीएम गतिशक्ति का मोदी करेंगे शुभारंभ, विकास के नाम पर धन की बर्बादी पर लग सकेगा लगाम

अजब-गजब प्रेम कहानी: प्रेमी ने प्रेमिका के मां के संग हुआ फरार तो प्रेमिका ने कर ली उसके पिता से शादी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios