Asianet News HindiAsianet News Hindi

Nadia Accident: PM Modi ने जताया दु:ख, मृतकों के परिजन को 2-2 लाख रुपये, घायलों को 50-50 हजार

वेस्ट बंगाल के Nadia जिले में शनिवार देर रात शव को ले जा रहे एक वाहन के सड़क पर खड़े ट्रक से टकरा जाने के कारण शव यात्रा में शामिल कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई। एक मिनी ट्रक में अर्थी के साथ 35 से अधिक लोग सवार थे। 

Nadia Accident, PM Modi  announced ex gratia of Rs. 2 lakh each from PMNRF for the deceased family, 50 thousand each fot injured peoples, DVG
Author
New Delhi, First Published Nov 28, 2021, 6:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल (West Bengal) के नाडिया (Nadia) में सड़क दुर्घटना (road accident) में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति पीएम मोदी ने दु:ख जताया है। पीएम ने कहा कि मृतकों के परिवारों के प्रति उनकी संवेदनाएं हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना है। मृतकों के परिवारों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से दो-दो लाख रुपये (ex gratia) देने का ऐलान भी पीएम मोदी ने किया है। घायलों को पचास-पचास हजार रुपये की सहायता दी जाएगी। 

सीएम ममता ने भी शोक संवेदना प्रकट की

राज्य की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भी शोक जताते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार घटना के पीड़ितों के परिवारों को हरसंभव मदद करेगी। उन्होंने ट्वीट किया कि नादिया में हुए सड़क हादसे के बारे में सुनकर दुखी हूं। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं। ईश्वर उन्हें इस कठिन समय से निकलने की शक्ति प्रदान करें। पश्चिम बंगाल सरकार पीड़ितों के परिजनों को हर आवश्यक सहायता प्रदान करेगी। इस दुखद घड़ी में हम आपके साथ हैं।

कैसे हुई दुर्घटना?

वेस्ट बंगाल के Nadia जिले में शनिवार देर रात शव को ले जा रहे एक वाहन के सड़क पर खड़े ट्रक से टकरा जाने के कारण शव यात्रा में शामिल कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई। एक मिनी ट्रक में अर्थी के साथ 35 से अधिक लोग सवार थे। दुर्घटना हंसखाली में देर रात करीब तीन बजे हुई। इस हादसे में 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। स्थानीय लोगों और पुलिस की सहायता से घायलों को शक्तिनगर जनरल अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में भी कई लोगों ने दम तोड़ दिया।

विजिबिलिटी की वजह से हादसा

पुलिस अधिकारी ने संभावना जताई कि कोहरे की वजह से कम विजिबिलिटी के कारण यह हादसा हुआ होगा। हादसे में घायल हुए एक व्यक्ति ने बताया कि वह और अन्य लोग चकदाह से नबद्वीप श्मशान घाट जा रहे थे तभी यह दुर्घटना हुई।

Read this also:

BJP सांसद Gautam Gambhir को तीसरी धमकी, दिल्ली पुलिस कुछ नहीं उखाड़ सकती, हमारे जासूस पुलिस में

Parliament winter session: सर्वदलीय बैठक में PM Modi नहीं गए, कांग्रेस ने पूछा सवाल, AAP का वॉकआउट

NITI Aayog: Bihar-Jharkhand-UP में सबसे अधिक गरीबी, सबसे कम गरीब लोग Kerala, देखें लिस्ट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios