Asianet News HindiAsianet News Hindi

नागालैंड में 14 मौतों पर राहुल बोले - दिल दुखाने वाली घटना, अपनी ही जमीन पर न आम लोग, न सुरक्षा बल सुरक्षित

नगालैंड पुलिस (Nagaland Police) ने कहा कि राज्य के मोन (Mon) जिले में सुरक्षाबलों की कथित गोलीबारी में कम से कम 11 आम लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि वह इस घटना की जांच कर रही है, ताकि यह पता चल सके कि क्या यह गलत पहचान का मामला है। 

Nagaland 13 Villagers Jawan Died Rahul heart wrenching home ministry security
Author
New Delhi, First Published Dec 5, 2021, 2:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। नागालैंड के मोन जिले में उग्रवादियों के खिलाफ खुफिया इनपुट के बाद सुरक्षाबलों की कार्रवाई में 13 आम लोगों और एक जवान की मौत हो गई। इस घटना के बाद सेना ने कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए हैं। 
उधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने इस घटना के बाद गृह मंत्रालय (Ministry Of home) पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा - जब आम लोग और सुरक्षाकर्मी अपनी ही जमीन पर सुरक्षित नहीं हैं तो सरकार को सही-सही जवाब देना चाहिए कि गृह मंत्रालय आखिर क्या कर रहा है?

उधर, नगालैंड पुलिस ने कहा कि राज्य के मोन जिले में सुरक्षाबलों की कथित गोलीबारी में कम से कम 11 आम लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि वह इस घटना की जांच कर रही है, ताकि यह पता चल सके कि क्या यह गलत पहचान का मामला है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया-  यह दिल दुखाने वाला है। भारत सरकार को सही-सही जवाब देना चाहिए। गृह मंत्रालय आखिरकार कर क्या रहा है जब आम नागरिक, यहां तक कि सुरक्षाकर्मी अपनी ही जमीन पर सुरक्षित नहीं हैं।


सेना ने बताया- खुफिया इनपुट पर चला रहे थे ऑपरेशन 
इस बीच, सेना के अधिकारियों ने बताया कि म्यांमार की सीमा से लगने वाले मोन जिले में उग्रवादियों की गतिविधियों का खुफिया इनपुट मिला था। इसके बाद यहां ऑपरेशन चलाया गया। इस घटना में कई सुरक्षाकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं और एक जवान की मौत हो गई है। घटना में आम नागरिकों के मारे जाने की घटना कैसे और किन हालात में हुई, इसका पता लगाया जा रहा है।

गृह मंत्री अमित शाह बोले- न्याय के लिए हो रही एसआईटी जांच  
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने ट्वीट कर कहा है कि नागालैंड के ओतिंग की दुर्भाग्यपूर्ण घटना से काफी व्यथित हूं। जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है, उनके परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार द्वारा गठित एक उच्च स्तरीय SIT इस घटना की गहन जांच करेगी, ताकि शोक संतप्त परिवारों को न्याय सुनिश्चित किया जा सके।

यह भी पढ़ें
नागालैंड में सुरक्षाबलों की फायरिंग में 13 आम नागरिकों की मौत, सेना ने दिया कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश
रायजिंग परेड में जैसलमेर पहुंचे Amit Shah, हैरतअंगेज कारनामे दिखा रहे BSF जवान..ऊंट-घोड़े और डॉग ने किया कमाल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios