Asianet News HindiAsianet News Hindi

शी जिनपिंग के लिए 'सांभर' के अलावा चुनिंदा 'मांसाहारी व्यंजन', लेकिन मेन्यू में यह रहा सबसे खास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरी अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए पहुंचे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की शुक्रवार को रात्रिभोज के दौरान यहां मेजबानी की और इस दौरान दोनों नेताओं ने पारम्परिक दक्षिण भारतीय व्यंजनों का आनंद लिया।  

Narendra Modi and Xi Jinping meeting, What is dinner menu Tamil Nadu
Author
New Delhi, First Published Oct 11, 2019, 9:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मामल्लापुरम. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरी अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए पहुंचे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की शुक्रवार को रात्रिभोज के दौरान यहां मेजबानी की और इस दौरान दोनों नेताओं ने पारम्परिक दक्षिण भारतीय व्यंजनों का आनंद लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों नेताओं को शानदार रात्रिभोज में अन्य व्यंजनों के साथ साथ दालों से बनाया जाने वाला पारंपरिक दक्षिण भारतीय व्यंजन सांभर भी परोसा गया।

मेन्यू में खास अराचु विट्टा सांभर 
पिसी दाल, विशेष मसालों और नारियल से तैयार की जाने वाली अराचु विट्टा सांभर मेन्यू में आकर्षण का मुख्य केंद्र रही। इसके अलावा टमाटर से बनी थक्‍कली रसम, इमली , कदलाई कुरुमा और मिष्ठान में हलवा समेत विभिन्न व्यंजन परोसे गए।

मांसाहारी व्यंजन भी तैयार किए गए
चीनी राष्ट्रपति के लिए चुनिंदा मांसाहारी व्यंजन भी तैयार किए गए। शी और मोदी के बीच दो दिवसीय औपचारिक शिखर वार्ता तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से करीब 50 किलोमीटर दूर स्थित मामल्लापुरम में शुक्रवार को आरंभ हुई। दोनों की इस प्रकार की पहली वार्ता पिछले साल वुहान में हुई थी। दोनों नेताओं ने रात्रिभोज से पहले अर्जुन का तपस्या स्थल, पंच रथ और शोर मंदिर के दर्शन किए।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios