Asianet News HindiAsianet News Hindi

अब नटवर का फूटा गुस्सा, राहुल किसी पद पर नहीं लेकिन हर निर्णय ले रहें, कांग्रेस की दुर्दशा के तीन लोग दोषी

पंजाब में सीएम अमरिंदर सिंह को हटाए जाने के बाद सिद्धू को सारी जिम्मेदारी सौंपने और सिद्धू के आगे-पीछे वाले निर्णयों से पार्टी के सीनियर लीडर्स अब केंद्रीय नेतृत्व के खिलाफ मुखर हो चुका है।

Natwar Singh big allegation on Rahul Gandhi and family for deteriorating condition of Congress
Author
New Delhi, First Published Sep 30, 2021, 6:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) के जी-23 (G-23) के नेताओं के बाद अब सीनियर लीडर कुंवर नटवर सिंह (Kunwar Natwar Singh) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और गांधी परिवार पर सीधा हमला बोला है। पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह (Natwar Singh) ने कहा कि कांग्रेस की हालत के तीन लोग जिम्मेदार हैं जिनमें एक राहुल गांधी हैं। 52 साल के राजनीतिक अनुभव वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) को हटाना वह भी सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के कहने पर कहीं से सही निर्णय नहीं है। सिद्धू ऐसे व्यक्ति हैं जो कभी भी कुछ कर सकते हैं। 

अब राहुल ऑल इन ऑल, न वर्किंग कमेटी न कार्यकारिणी

नटवर सिंह ने कहा कि राहुल गांधी के पास कोई पद भले ही न हो लेकिन वह सारे फैसले लेते हैं। न तो कांग्रेस में अब वर्किंग कमेटी होती है न ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग बुलाई जाती है। 

कैप्टन को हटाना बिल्कुल गलत

पूर्व विदेश मंत्री ने नाराजगी जताते हुए कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटाना कहीं से सही नहीं है। उनका 52 साल का लंबा अनुभव रहा है। 

 

सिद्धू कभी भी कुछ भी कर सकते

कैप्टन से जिम्मेदारी लेकर नवजोत सिंह सिद्धू को जिम्मेदारी देने पर खफा नटवर सिंह ने कहा कि सिद्धू कभी भी गंभीर फैसले नहीं ले सकते। उन्होंने एक किस्सा सुनाया कि एक बार सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था और फिर उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से मुलाकात करके कहा था कि क्या मैं उसे वापस ले सकता हूं। इस पर हामिद अंसारी ने कहा कि अब तो इस्तीफा वापस नहीं लिया जा सकता है।

कांग्रेस के अंदरखाने में सबकुछ ठीक नहीं

दरअसल, पंजाब में सीएम अमरिंदर सिंह को हटाए जाने के बाद सिद्धू को सारी जिम्मेदारी सौंपने और सिद्धू के आगे-पीछे वाले निर्णयों से पार्टी के सीनियर लीडर्स अब केंद्रीय नेतृत्व के खिलाफ मुखर हो चुका है। एक दिन पहले, बुधवार को कपिल सिब्बल ने पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग कर दी थी तो पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने सवाल उठाते हुए सीडब्ल्यूसी की मीटिंग बुलाने की मांग कर दी थी। 
बता दें कि कांग्रेस के पुराने दिग्गज लगातार दल छोड़ रहे हैं। हर राज्य में कांग्रेस संगठन से लेकर सरकार तक कलह सार्वजनिक रूप से सामने आ रहा है। 

Read this also: 

किसान आंदोलन में हाईवे जाम पर सुप्रीम कोर्ट ने उठाए सवाल, कहा: संसद में बहस, कोर्ट में सुलझ सकता है मसला

ममता बनर्जी सीएम रहेंगी या नहीं, भबानीपुर की जनता करेगी तय

कैप्टन अमरिंदर सिंह पहुंचे अमित शाह से मिलने, केंद्रीय गृहमंत्री के आवास पर गुफ्तगू

टोक्यो ओलंपिक कराने से जनता में घटी लोकप्रियता के बाद सुगा को छोड़ना पड़ा पद, किशिदा होंगे जापान के 100वें पीएम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios