Asianet News HindiAsianet News Hindi

पंजाब Congress में इंकलाब: सिद्धू बोले-मैं कुर्बानी देने तैयार, BJP ने कहा-कांग्रेस बिना ड्राइवर की गाड़ी

पंजाब Congress में मचे घमासान के बीच नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने अपने twitter हैंडल पर एक वीडियो शेयर करके आगे भी लड़ाई जारी रखने का ऐलान किया है।
 

Navjot Singh Sidhu statement amidst controversy in Punjab Congres
Author
New Delhi, First Published Sep 29, 2021, 11:48 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पंजाब में कांग्रेस की सरकार बने जुम्मा-जुम्मा चंद दिन ही हुए कि कलह मच गई है। मंगलवार को पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले नवजोत सिंह सिद्धू (NavjotSingh Sidhu) ने बुधवार को अपने twitter हैंडल पर एक वीडियो शेयर करके आगे भी लड़ाई जारी रखने का ऐलान किया है। बता दें कि सिद्धू ने अपना रिजाइन पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा है। इस्तीफे के बाद सिद्धू ने कहा था कि पंजाब के भविष्य से समझौता नहीं कर सकता। वे अपने इस बयान पर अब भी टिके हुए हैं। इससे पहले उन्होंने शहीद भगत सिंह की जयंती पर 28 सितंबर को tweet किया था-

सख्तियां सहने के लिए पत्थर का जिगर पैदा करो, 
कौम की ख़ातिर जो कट सके वो सर पैदा करो। इंक़लाब ज़िन्दाबाद !!  जानिए बुधवार को क्या कहा...

किसी भी चीज के लिए कुर्बान देने तैयार
सिद्धू ने कहा-मैं न हाईकमांड को गुमराह कर सकता, न गुमराह होने दे सकता। इंसाफ के लिए लड़ाई लड़ने के लिए, पंजाब के लोगों की ज़िन्दगी को बेहतर करने के लिए मैं किसी भी चीज की कुर्बानी दूंगा। इसके लिए मुझे कुछ सोचने की ज़रूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें-सिद्धू का इस्तीफा: कांग्रेस हाईकमान ने किया नामंजूर, पंजाब में ही झगड़ा निपटाने का निर्देश

स्टैंड लेकर खड़े रहना ही मेरा धर्म
सिद्धू ने कहा-मेरा 17 साल का राजनीतिक सफर एक मकसद के लिए रहा। पंजाब के लोगों की ज़िन्दगी को बेहतर करना और मुद्दों की राजनीति पर स्टैंड लेकर खड़ा रहना यही मेरा धर्म है। मेरी आज तक किसी से कोई निजी लड़ाई नहीं रही।

pic.twitter.com/LWnBF8JQxu

यह भी पढ़ें-धारा 370 हटने के बाद कल पहली बार जम्मू-कश्मीर पहुंच रहे हैं RSS प्रमुख मोहन भागवत

भाजपा ने दिया ये बयान
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी(Ajay Kumar Mishra) ने पंजाब कांग्रेस में मची कलह पर चुटकी ली है। उन्होंने कहा-कांग्रेस बिना ड्राइवर की गाड़ी हो गई है या जो ड्राइवर बैठा है वो स्वयं ही नहीं सोच रहा कि गाड़ी किधर ले जानी है। इसी क्रम में उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह को जिस तरह अपमानित किया, जिस तरह से नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया। सिद्धू ऐसी ही मानसिकता के व्यक्ति रहे हैं। उनके काम करने की शैली असंतुलित आदमी की है। वे महत्वाकांक्षा के लिए देश की कैसी स्थिति बनेगी, देश की सुरक्षा पर क्या प्रभाव पड़ेगा की चिंता नहीं करते। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सही कहा था कि ये व्यक्ति भरोसे के लायक नहीं है।

यह भी पढ़ें-पंजाब Congress में कलह के बीच AAP की धांसू एंट्री की तैयारी; केजरीवाल 2 दिन के दौरे पर, कर सकते हैं कई ऐलान

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने भी दिया बयान
कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा-मुझे ये बात कहने में बिल्कुल भी संकोच नही है कि जिन लोगों को ज़िम्मेदारी दी गई थी वो पंजाब को समझ नहीं पाए... चुनाव एक पहलू है पर राष्ट्र हित दूसरा पहलू है। पंजाब की राजनीतिक स्थिरता को बहाल करने की ज़रूरत है। पंजाब में जो घटनाक्रम पिछले कुछ दिनों में घटा, वो दुर्भाग्यपूर्ण था। अगर पंजाब की अस्थिरता पर किसी को खुशी है तो वो पाकिस्तान को है। उनको लगता है कि पंजाब में राजनीतिक अस्थिरता बढ़ती है तो उनको फिर अपने काले मंसूबों को अंजाम देने का एक और मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें-कन्हैया व जिग्नेश के Congress ज्वाइनिंग के बाद twitter पर आए रिएक्शन-लाल bathroom के लिए व नीला toilet के लिए
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios