Asianet News HindiAsianet News Hindi

पंजाब Congress में कलह के बीच AAP की धांसू एंट्री की तैयारी; केजरीवाल 2 दिन के दौरे पर, कर सकते हैं कई ऐलान

पंजाब Congress में मची कलह के बीच AAP राज्य में धांसू एंट्री का प्लान बना रही है। अरविंद केजरीवाल आज से पंजाब के 2 दिनी दौरे पर रहेंगे। कहा जा रहा है कि इस दौरान वे पंजाब में पार्टी के CM कैंडिडेट का नाम उजागर कर सकते हैं। 

punjab assembly election 2020 Arvind Kejriwal to visit Punjab from today
Author
Chandigarh, First Published Sep 29, 2021, 9:31 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंडीगढ़. पंजाब Congress में मची कलह के बीच AAP राज्य में धांसू एंट्री का प्लान बना रही है। अरविंद केजरीवाल आज से पंजाब के 2 दिनी दौरे पर रहेंगे। कहा जा रहा है कि इस दौरान वे पंजाब में पार्टी के CM कैंडिडेट का नाम उजागर कर सकते हैं। पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव(punjab assembly election 2022) होने है। अरविंद केजरीवाल कुछ और भी घोषणाएं कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-AAP का ऐलान UP चुनाव जीते, तो 300 यूनिट बिजली फ्री, लोग बोले-'फ्री-फ्री करके लोगों को निकम्मा बना रहे'

लुधियाना से शुरुआत
आम आदमी पार्टी(AAP)के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल आज लुधियाना पहुंचेंगे। यहां वे उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे। 30 सितंबर को वे मीडिया से चर्चा के दौरान कुछ नया ऐलान कर सकते हैं। बता दें कि जून में जब केजरीवाल पंजाब आए थे, तब भी कई घोषणाएं कर गए थे। उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि था अगर विधानसभा चुनाव में आप पार्टी की जीत हुई तो 300 यूनिट बिजली फ्री, पुराने घरेलू सारे बिल माफ कर दिए जांएगे। इसके अलावा 24 घंटे पावर सप्लाई भी होगी। क्लिक करके पढ़ें विस्तार से

यह भी पढ़ें-केजरीवाल ने कहा, उत्तराखंड में AAP की सरकार बनी तो 300 यूनिट फ्री बिजली देंगे, जानें क्या-क्या घोषणाएं कीं

पंजाब कांग्रेस में मची कलह का मिल सकता है लाभ
पंजाब Congress में मची कलह का AAP को फायदा मिल सकता है। बता दें कि मंगलवार को पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot SinghSidhu) ने नाराज होकर इस्तीफा दे दिया था। सिद्धू ने अपना रिजाइन पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भेजा है। इस्तीफे के बाद सिद्धू ने कहा- पंजाब के भविष्य से समझौता नहीं कर सकता।

यह भी पढ़ें- सिद्धू का इस्तीफा: कांग्रेस हाईकमान ने किया नामंजूर, पंजाब में ही झगड़ा निपटाने का निर्देश

दिल्ली में देशभक्ति पाठ्यक्रम
पहली तस्वीर मंगलवार की है। दिल्ली में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को ‘देशभक्ति पाठ्यक्रम’ लॉन्च किया था। इसके तहत दिल्ली के सरकारी स्कूलों में देशभक्ति और देशप्रेम का पाठ पढ़ाया जाएगा। इस मौके पर केजरीवाल ने कहा था-पिछले 74 साल में हमने अपने स्कूलों में फ़िजिक्स, केमेस्ट्री, मैथ तो पढ़ाए, लेकिन बच्चों को देशभक्ति नहीं सिखाई, मुझे खुशी है कि आज दिल्ली सरकार ने ये शुरुआत की है। देशभक्ति पाठ्यक्रम के माध्यम से अब दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों में बच्चों को अपने देश से प्यार करना सिखाया जाएगा।

यह भी पढ़ें-कन्हैया व जिग्नेश के Congress ज्वाइनिंग के बाद twitter पर आए रिएक्शन-लाल bathroom के लिए व नीला toilet के लिए
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios