Asianet News Hindi

गोवा तट के पास नौसेना का मिग-29 विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

इस विमान ने गोवा के वास्को स्थित आईएनएस हंसा अड्डे से उड़ान भरी थी। गोवा में पिछले तीन महीनों में मिग-29के  के दुर्घटनाग्रस्त होने का यह दूसरा मामला है। पिछले साल 16 नवंबर को, मिग-29के प्रशिक्षण विमान दक्षिण गोवा जिले के वरना गांव के बाहर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। 

Navy's MiG-29 aircraft crashes near Goa coast, pilot safe kpm
Author
Panaji, First Published Feb 23, 2020, 5:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पणजी. भारतीय नौसेना का एक मिग-29के विमान रविवार सुबह गोवा तट के पास अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। नौसेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि पायलट विमान से सुरक्षित निकल आया। साथ ही कहा कि हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

तकनीकी खराबी के चलते हुआ दुर्घटनाग्रस्त

उन्होंने बताया कि विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था। यह सुबह करीब साढ़े दस बजे गोवा तट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा, “विमान का पायलट सुरक्षित बाहर निकल आया और उसकी हालत ठीक है। घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।” उन्होंने बताया कि दो इंजन वाले, एक सीट के विमान में कुछ “तकनीकी खराबी” आ गई जिसके चलते यह दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

एक और विमान इससे पहले हुआ था दुर्घटनाग्रस्त

इस विमान ने गोवा के वास्को स्थित आईएनएस हंसा अड्डे से उड़ान भरी थी। गोवा में पिछले तीन महीनों में मिग-29के  के दुर्घटनाग्रस्त होने का यह दूसरा मामला है। पिछले साल 16 नवंबर को, मिग-29के प्रशिक्षण विमान दक्षिण गोवा जिले के वरना गांव के बाहर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उस वक्त दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकल आए थे।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(प्रतिकात्मक फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios