Asianet News Hindi

एनबीए ने कहा- सुझाव वापस लें सोनिया गांधी, मीडिया विज्ञापनों पर रोक की सरकार को दी थी सलाह

भारत में लगातार कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कुछ सुझाव दिए थे। इसमें सरकार द्वारा मीडिया को दिए जाने वाले विज्ञापनों पर रोक की भी बात की गई थी। 

NBA demands Sonia Gandhi to withdrawal of statement regards ban on govt ads KPP
Author
New Delhi, First Published Apr 8, 2020, 3:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारत में लगातार कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कुछ सुझाव दिए थे। इसमें सरकार द्वारा मीडिया को दिए जाने वाले विज्ञापनों पर रोक की भी बात की गई थी। अब न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन (NBA) ने इस सुझाव की निंदा की है। साथ ही कहा कि यह सुझाव मीडिया कर्मियों के मनोबल को गिराने वाला है।   

सोनिया ने पत्र लिखकर पीएम मोदी को पांच सुझाव दिए थे। इनमें दो साल तक मीडिया को दिए जाने वाले विज्ञापनों पर रोक, नए संसद भवन के निर्माण पर रोक, किसानों और मजदूरों को आर्थिक मदद, सरकारी विदेश यात्राओं पर रोक की बात कही गई थी। 
 
एनबीए ने सुझाव को किया खारिज
एनबीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा,  एसोसिएशन विज्ञापन पर लगाए जाने वाले सभी सुझाव को खारिज करती है। जब महामारी के खिलाफ मीडिया बिना अपने जीवन की चिंता किए समाचारों को दिखाकर राष्ट्र्रीय कर्तव्य को निभा रहा है। ऐसे में सोनिया गांधी का यह सुझाव मनोबल गिराने वाला है। 

शर्मा ने कहा, एक ओर मंदी की वजह से इलेक्ट्रानिक मीडिया के विज्ञापन राजस्व में कमी आई है। वहीं, लॉकडाउन के चलते सभी उद्योग वित्तीय संकट से जूझ रहे हैं। इस सुझाव को वापस लिया जाना चाहिए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios