Asianet News Hindi

सुशांत सिंह मौत : रिया के भाई शोविक को NCB ने किया गिरफ्तार, रिया पर भी जल्द हो सकती है कार्रवाई

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के साथ मुंबई पुलिस ने शुक्रवार की सुबह 6.40 बजे ही रिया चक्रवर्ती के घर छापा मारा। वहां से रिया का लैपटॉप, मोबाइल, पेन ड्राइव साथ ले गए। साथ ही रिया की कार को भी खंगाला गया। रिया के अलावा सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा के घर भी छापेमारी की।  

NCB detained Samuel Miranda and Shovik Chakraborty in Sushant Singh Rajput case kpn
Author
Mumbai, First Published Sep 4, 2020, 11:53 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई/नई दिल्ली. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के साथ मुंबई पुलिस ने शुक्रवार की सुबह 6.40 बजे ही रिया चक्रवर्ती के घर छापा मारा। वहां से रिया का लैपटॉप, मोबाइल, पेन ड्राइव साथ ले गए। साथ ही रिया की कार को भी खंगाला गया। रिया के अलावा सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा के घर भी छापेमारी की। इसके बाद एनसीबी ने सैमुअल मिरांडा और रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती को अपने साथ ले गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मिरांडा और शोविक को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ हो रही है।  

अपडेट्स...

रिया के भाई शोविक गिरफ्तार: सुशांत सिंह राजपूत केस में दिनभर (8.30 घंटे) रिया के भाई शोविक और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से पूछताछ के बाद शोविक को गिरफ्तार कर लिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स में कयास लगाए जा रहे हैं कि रिया चक्रवर्ती पर भी कार्रवाई हो सकती है। 

शोविक ने कहा, रिया के कहने पर सुशांत के लिए ड्रग्स मंगाता था: शोविक चक्रवर्ती ने एनसीबी के सामने पूछताछ के दौरान कबूल किया कि बहन रिया चक्रवर्ती के कहने पर ड्रग्स मंगाता था। शोविक ने यह भी कहा कि सैमुअल मिरांडा ड्रग्स अरेंज करता था। वह सुशांत के घर पर ड्रग्स लाता था। शोविक कई ड्रग्स पेडलर्स के संपर्क में था। 

सैमुअल ने कहा, सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदा जाता था: सैमुअल मिरांडा ने एनसीबी की पूछताछ में कबूला कि सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स खरीदा जा रहा था। हालांकि अभी यह पता नहीं चला है कि आखिर किसके कहने पर सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदा जाता था।

एक ड्रग्स पेडलर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव: सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग एंगल की जांच कर रही एनसीबी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। एनसीबी ने ड्रग सप्लाई के आरोप में अहमद नाम के शख्स को हिरासत में लिया था। शुक्रवार को उसका कोरोना टेस्ट कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एनसीबी ने उसे आइसोलेशन में रखा है। अहमद को 1 सितंबर को कैलंगुट रिसॉर्ट से गिरफ्तार किया गया था।

फुटबॉल क्लब में शोविक और बासित की मुलाकात हुई: सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक पर एनसीबी का शिकंजा कसता जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ड्रग पेडलर बासित का शोविक के घर आना जाना था। दो साल से दोनों एक दूसरे को जानते थे। बासित और शोविक की मुलाकात बांद्रा के एक फुटबॉल क्लब में हुई। यह वही जगह है जहां पर कैजान इब्राहिम फुटबॉल खेलने के लिए आता था। बासित ने फुटबॉल मैच में प्रेक्टिस के दौरान शोविक से दोस्ती की फिर ड्रग डीलिंग का काम शुरू कर दिया। 

रिया का मोबाइल, लैपटॉप, पेन ड्राइव जब्त 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिया के घर से एनसीबी ने कई इलेक्ट्रॉनिक सामान जब्त किए हैं। एनसीबी ने शोविक चक्रवर्ती के लैपटॉप को भी एनसीबी ने जब्त कर लिया है। 

Image

 

ड्रग पेडलर बासित का होगा मेडिकल टेस्ट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने पुष्टि की कि शोविक और  मिरांडा से एक साथ पूछताछ होगी। वहीं पहले से हिरासत में लिया गया ड्रग पेडलर बासित का मेडिकल टेस्ट कराया जाएगा। फिर उसे मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया जा सकता है। 

रिया और शोविक के बीच ड्रग्स को लेकर हुई थी बात
15 मार्च 2020 से रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोइक के बीच व्हाट्सएप चैट की गई, जहां भाई-बहन मारिजुआना पर बात कर रहे थे। एक निजी व्हाट्सएप ग्रुप में ड्रग खरीदने को लेकर बात कर रहे हैं। इस ग्रुप में रिया, शोबिक, सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत शामिल हैं।

रिया चैट में शोविक से पूछती है, कितने कलियों (मारिजुआना) की आवश्यकता है। तब उसका भाई कहता है कि वे इसे कैसे खरीदेंगे? 

Image

 

रिया के भाई तक कैसे पहुंची CBI?
एनसीबी ने बुधवार को एक कथित ड्रग डीलर जैद को गिरफ्तार किया है, जिसने बासित नाम के एक अन्य व्यक्ति का नाम उजागर किया है जो रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक के संपर्क में था। इससे पहले सूत्रों ने कहा था कि जैद शोविक को जानता था और उसे ड्रग्स की सप्लाई करता था, लेकिन अभी जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक, बासित एक बिचौलिया था और उसे भी हिरासत में लिया गया है। 

सुशांत केस में सीबीआई का पहला बयान
केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने गुरुवार को सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में पहला बयान जारी किया। बयान में सीबीआई ने कहा कि न्यूज चैनल में कई फर्जी न्यूज चल रही है। उन्होंने कहा कि एजेंसी ने उनसे कोई न्यूज शेयर नहीं की। सीबीआई अधिकारियों ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में हत्या का कोई सबूत नहीं होने की जानकारी दी।

"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios