Asianet News Hindi

ममता बनर्जी की केंद्र से अपील- नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर नेशनल हॉलिडे घोषित करे सरकार

सुभाष चंद्र बोस की आज यानी की 23 जनवरी को 125वीं जयंती है। इस मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नेताजी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने 9 किमी का रोड शो भी निकाला। ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से अपील की कि 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर नेशनल हॉलिडे घोषित किया जाए।

Netaji subhash chandra bose jayanti Mamta Banerjee Road Show Amit Shah updates Read Details KPY
Author
Kolkata, First Published Jan 23, 2021, 1:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. सुभाष चंद्र बोस की आज यानी की 23 जनवरी को 125वीं जयंती है। इस मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नेताजी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने 9 किमी का रोड शो भी निकाला। ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से अपील की कि 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर नेशनल हॉलिडे घोषित किया जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी नेताजी की जयंती पर शनिवार को बंगाल का दौरा करेंगे, वे इस दौरान कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

राज्य में इस साल विधानसभा चुनाव भी होने वाला है। तमाम पार्टियां चुनाव की तैयारी में तेजी से जुटी हुई हैं। 7 दिन बाद 30 जनवरी को गृह मंत्री अमित शाह बंगाल में राजनीतिक कार्यक्रम में शिरकत करने जाएंगे। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी का ये दौरा बेहद अहम हो गया है। हालांकि, पीएम मोदी बंगाल जाने से पहले असम भी पहुंचे हैं। कोलकाता पहुंचने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि कोलकाता पहुंच रहा हूं। बडे़ पैमाने पर उमड़ी भीड़...   

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती ने ममता बनर्जी ने विशाल कार्यक्रम शुरू किया है। ममता बनर्जी कोलकाता के श्याम बाजार से रेड रोड तक 9 किमी लंबे रोड शो की शुरुआत की है। इस रोड शो में बड़े पैमाने पर भीड़ उमड़ी है।  

 

यह भी पढ़ें: असम दौरे पर मोदी, कहा- हमारी सरकार बनी तो गैस कनेक्शन 40% से बढ़कर 99% हुआ, जानें 10 बड़ी बातें

सीएम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की इस जनसभा में जमकर भीड़ उमड़ी है। श्याम बाजार में टीएमसी कार्यकर्ताओं समेत अन्य लोगों ने शंखनाद की ध्वनि के साथ रोड शो की शुरुआत की। बता दें कि सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिन में लगभग 12 बजे के करीब हुआ था, इसलिए टीएमसी का कार्यक्रम ठीक इसी समय पर हो रहा है।

यह भी पढ़ें: किसान नेताओं की हत्या की साजिश का दावा करने वाले की खुली पोल, जो बोला पड़ताल में सब झूठ निकला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios