Asianet News HindiAsianet News Hindi

अब कोर्ट सुनेगी 'अब्बा जान' की बात; योगी ने गरीबों के राशन को लेकर दिया था ये controversial बयान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के विवादास्पद बयान(controversial statement) 'अब्बा जान' के मामले में दाखिल परिवाद(complaint) को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है।

New twist in Yogi Adityanath controversial statement Abba Jaan
Author
Patna, First Published Sep 22, 2021, 9:25 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुजफ्फरपुर, बिहार. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के विवादास्पद बयान(controversial statement) 'अब्बा जान' के मामले में दाखिल परिवाद(complaint) की सुनवाई मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट (CJM Court) करेगी। कोर्ट ने परिवाद को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है।  एक सामाजिक कार्यकर्ता(social worker) तमन्ना हाशमी ने 13 सितंबर को योगी के खिलाफ यह परिवाद दाखिल किया था। हाशमी के वकील मनोज कुमार सिंह के मुताबिक, परिवाद दाखिल करने के बाद हाशमी को धमकियां मिल रही हैं। मोबाइल पर धमकी भरे मैसेज आ रहे हैं। इस मामले में कोर्ट ने 21 तारीख दी है।

यह भी पढ़ें-संजय राउत ने योगी सरकार पर साधा निशाना, बोले-महंत नरेंद्र गिरी की मौत पर देना होगा जवाब

यह कहा था योगी ने
योगी ने यूपी के कुशीनगर जिले में एक टिप्पणी की थी। आदित्यनाथ ने कहा था, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तुष्टिकरण की राजनीति के लिए कोई जगह नहीं है। 2017 से पहले क्या सभी को राशन मिलता था? पहले केवल 'अब्बा जान' कहने वाले ही राशन खाते थे।

यह भी पढ़ें-ये क्या बोल गए शिवसेना नेता गीते-Backstabber शरद पवार मेरे गुरु नहीं हो सकते, उन्होंने कांग्रेस को धोखा दिया

इसे लेकर एक कार्टून भी विवाद में आया था
योगी के इस बयान के बाद एक कार्टून भी विवादों में आया था। इसमें AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी को अनारकली और सपा चीफ अखिलेश यादव को सलीम के तौर पर दिखाया गया था। इन दोनों को राशन की बोरियों पर लेटे दिखाया गया था। अब्बाजान के रूप में मुलायम सिंह को दर्शाया गया था। दूसरे चित्र में योगी गरीबों को राशन बांटते दिखाई दे रहे थे।

pic.twitter.com/EbqAocXYyj

यह भी पढ़ें-Rajya Sabha elections: केंद्रीय मंत्री मुरुगन ने भरा नामांकन; शिवराज बोले-मप्र की धरती पर उनका दिल से स्वागत

कौन हैं तमन्ना हाशमी?
योगी के खिलाफ कोर्ट पहुंचे तमन्ना हाशमी एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं। वे बिहार के अहियापुर थाना क्षेत्र के भिखनपुर के रहने वाले हैं। इनका कहना है कि योगी के बयान के कारण देश की अखंडता और एकता खतरे में पड़ सकती है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios