Asianet News Hindi

एंटीलिया केसः दो और लोग अरेस्ट, NIA कर चुका है अबतक सात लोगों को गिरफ्तार

25 फरवरी को दक्षिण मुंबई के पैडर रोड पर स्थित एंटीलिया से करीब 300 मीटर दूरी पर विस्फोटकों से भरी स्कार्पियो बरामद हुई थी। इसमें एक धमकी भरा लेटर भी था। 5 मार्च को मामले में एक नया मोड़ आ गया। स्कार्पियो मालिक तक जबतक पुलिस पहुंचती तबतक मनसुख हिरेन नामक गाड़ी मालिक की हत्या हो चुकी थी। 

NIA arrested two more accused in ANTILIA case, court given custody to NIA till 21 june DHA
Author
Mumbai, First Published Jun 15, 2021, 2:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। एंटीलिया केस में एनआईए ने दो और लोगों को अरेस्ट किया है। गिरफ्तार दोनों लोगों पर इस केस के आरोपी सचिन वझे तक जिलेटिन की छड़ें पहुंचाने का आरोप है। एनआईए ने दोनों आरोपियों को मुंबई मलाड के कुरार गांव से अरेस्ट किया है। 

यह भी पढ़ेंः धारावी हो गई कोरोना मुक्त, एशिया के सबसे बड़े स्लम में जीरो कोविड केस

गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया

दोनों आरोपियों संतोष शेलार और आनंद जाधव को मंगलवार को एनआईए कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने दोनों को 21 जून तक के लिए एनआईए की कस्टडी दे दी। 

एंटीलिया केस में यह सातवीं गिरफ्तारी

एंटीलिया केस में अबतक सात लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। एनआईए ने पूर्व एपीआई सचिन वझे, पूर्व एपीआई रियाज काजी, पूर्व इंस्पेक्टर सुनील माने, पूर्व कांस्टेबल विनायक शिंदे और क्रिकेट बुकी नरेश गोरे को अरेस्ट किया है। अब संतोष शेलार और आनंद जाधव को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

यह भी पढ़ेंः सुरेश रैना की ऑटोबायोग्राफी ‘बिलीव’ रिलीजः बोले-सबको शुक्रिया कहने के लिए लिखी यह किताब

यह है पूरा मामला

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर बरामद स्कार्पियो में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ था। 25 फरवरी को दक्षिण मुंबई के पैडर रोड पर स्थित एंटीलिया से करीब 300 मीटर दूरी पर विस्फोटकों से भरी स्कार्पियो बरामद हुई थी। इसमें एक धमकी भरा लेटर भी था। 5 मार्च को मामले में एक नया मोड़ आ गया। स्कार्पियो मालिक तक जबतक पुलिस पहुंचती तबतक मनसुख हिरेन नामक गाड़ी मालिक की हत्या हो चुकी थी। उसका शव रेती बंदर की खाड़ी में मिली थी। मुंबई एटीएस ने इस मामले में केस दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार किया और जांच तेज किया। हालांकि, कुछ ही दिनों में यह मामला एनआईए को दे दिया गया। एनआईए ने मुंबई पुलिस के सचिन वझे को गिरफ्तार किया। 

यह भी पढ़ेंः बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने हाथ जोड़कर कर दी भावुक अपील, बीजेपी विधायकों का डेलीगेशन गया था मिलने

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios