Asianet News Hindi

कर्नाटक में नहीं आया भूकंप, सॉफ्टवेयर ने दिखाए थे फॉल्स अलार्म

कर्नाटक स्टेट नेचुरल डिजास्टर मॉनिटरिंग सेंटर ने शुक्रवार को कहा कि कर्नाटक में कोई भूकंप के झटके महसूस नहीं किए गए थे। सॉफ्टवेयर ने फॉल्स अलार्म दर्शाए थे। 

No earthquake in Karnataka, software showed a false alarm
Author
Bangalore, First Published Jun 5, 2020, 2:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बेंगलुरु. कर्नाटक स्टेट नेचुरल डिजास्टर मॉनिटरिंग सेंटर ने शुक्रवार को कहा कि कर्नाटक में कोई भूकंप के झटके महसूस नहीं किए गए थे। सॉफ्टवेयर ने फॉल्स अलार्म दर्शाए थे। शुक्रवार की सुबह खबर आई थी कि 6.55 बजे  भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जिसकी रिएक्टर स्केल पर 4.0 तीव्रता बताई गई थी। भूकंप का केंद्र हंपी बताया गया था। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक अब केएसएनडीएम विभाग ने इसे फॉल्स अलार्म बताया है। केएनडीएमसी के साइंटिफिक ऑफिसर जगदीश ने कहा कि हमने भूकंप मॉनिटरिंग स्टेशन नेटवर्क के द्वारा इसकी जांच की है। यह एक सॉफ्टवेयर द्वारा दिखाया गया फॉल्स अलार्म है। उन्होंने कहा कि कभी-कभी सॉफ्टवेयर गलत जानकारी दे देता है।
 

दिल्ली और हरियाणा में आया था भूकंप
हाल ही में दिल्ली और हरियाणा के रोहतक में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप 4.6 तीव्रता का था। जो हरियाणा में रात को 9 बजकर 8 मिनट पर आया था। इसके आस-पास 5 किमी तक इसके झटके महसूस किए गए थे। वहीं विशेषज्ञों ने कहा है इस महीने में कभी भी दिल्ली और आस-पास के क्षेत्रों में कम तीव्रता का भूकंप दर्ज किया जा सकता है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios