सुकेश चंद्रशेखर की ठगी से जुड़े मामले में ED के सामने पेश हुईं नोरा फतेही, दर्ज कराया बयान

| Dec 02 2022, 03:13 PM IST

सुकेश चंद्रशेखर की ठगी से जुड़े मामले में ED के सामने पेश हुईं नोरा फतेही, दर्ज कराया बयान

सार

ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) से जुड़े मामले में बयान दर्ज कराने के लिए एक्ट्रेस नोरा फतेही ईडी के सामने पेश हुईं। नोरा फतेही पर चंद्रशेखर से गिफ्ट लेने का आरोप है। 

नई दिल्ली। ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) द्वारा की गई 200 करोड़ रुपए से अधिक की ठगी मामले में आरोपी एक्ट्रेस नोरा फतेही (Nora Fatehi) शुक्रवार को ईडी (Enforcement Directorate) के सामने पेश हुईं। ईडी सुकेश चंद्रशेखर और उसके सहयोगियों द्वारा की गई मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है।

नोरा फतेही ने ईडी के सामने बयान दर्ज कराया। नोरा फतेही से ईडी ने पहले भी पूछताछ की है। सूत्रों के अनुसार फतेही से चंद्रशेखर के बारे में पूछताछ की गई। PMLA (Prevention of Money Laundering Act) की धाराओं के तहत उनका बयान दर्ज किया गया। नोरा फतेही पर चंद्रशेखर से गिफ्ट लेने का आरोप है। आरोप है कि चंद्रशेखर ने गिफ्ट ठगी के पैसे से खरीदे थे। इस मामले में एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज भी आरोपी हैं। 

Subscribe to get breaking news alerts

जेल में बंद है चंद्रशेखर
ई़डी ने आरोप लगाया है कि चंद्रशेखर ने फर्नांडीज के लिए गिफ्ट खरीदने के लिए अवैध धन का इस्तेमाल किया। चंद्रशेखर ने फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह सहित हाई-प्रोफाइल लोगों को धोखा देकर लगभग 200 करोड़ रुपए की उगाही की थी। ईडी ने चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया था। वह जेल में बंद है।

क्या है मामला?
ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दिल्ली पुलिस में FIR दर्ज किया था। इस FIR पर दिल्ली EOW (Economic Offence Wing) ने अगस्त में जांच शुरू की। इस मामले में ED ने भी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू कर दी थी। सुकेश पर आरोप है कि उसने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह और मालविंदर सिंह को जेल से बाहर निकलवाने का झांसा देकर उनकी पत्नियों से 200 करोड़ से अधिक की ठगी की। उसकी इस धोखाधड़ी में तिहाड़ जेल के कई अफसर भी शामिल थे। 

यह भी पढ़ें- केरल का 'लातवियाई महिला रेप-मर्डर-2018' फिर सुर्खियों में, पुलिस पर लगे इल्जाम, अब मिलेगी क्रिमिनल्स को सजा

सुकेश इन सभी को मोटी रकम देता था। ED की पूछताछ में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडिज को लग्जरी कार समेत कई महंगे तोहफे देने का खुलासा किया था। 14 अक्टूबर 2021 को नोरा और सुकेश को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई थी। इस दौरान नोरा ने 1 करोड़ से ज्यादा कीमत की लग्जरी गाड़ी गिफ्ट में लेने की बात कबूल की थी।

यह भी पढ़ें- छोटे बालों से अचानक बढ़ाने लगा दाढ़ी, निकाह के सवाल पर कहता-'जन्नत में 72 हूरें उसका इंतजार कर रही हैं मौसी!'