Asianet News Hindi

एमपी के सीएम कमलनाथ ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा- आर्थिक मोर्चे पर सरकार की हालत नाजुक

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने देश में औद्योगिक एवं कारोबारी सुस्ती की ओर इशारा करते हुए शनिवार को कहा कि आर्थिक मोर्चे पर केंद्र सरकार की हालत नाजुक है।

On The Economic Front, MP CM Kamal Nath surrounded the central government
Author
Bhopal, First Published Sep 14, 2019, 7:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इंदौर, 14 सितंबर (भाषा) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने देश में औद्योगिक एवं कारोबारी सुस्ती की ओर इशारा करते हुए शनिवार को कहा कि आर्थिक मोर्चे पर केंद्र सरकार की हालत नाजुक है।आर्थिक सुस्ती से जुड़े सवालों पर कमलनाथ ने यहां संवाददाताओं से कहा, "केंद्र सरकार की आर्थिक स्थिति नाजुक है। उनकी (केंद्र) हालत देश भर में उजागर हो रही है। लिहाजा हम (प्रदेश सरकार) उनसे सीमित रूप से ही मदद मांग सकते हैं। उन्होंने कहा, "मध्यप्रदेश एक कृषिप्रधान राज्य होने के कारण मौजूदा आर्थिक संकट से अपेक्षाकृत कम प्रभावित है। अगर हमारा कृषि क्षेत्र मजबूत रहा, तो मध्यप्रदेश की स्थिति भी मजबूत रहेगी।"

एमपी में भारी बारिश को लेकर दिया ये बयान
मध्यप्रदेश में भारी बारिश के प्रकोप पर मुख्यमंत्री ने कहा, "मुझे बताया गया है कि सूबे के कुछ स्थानों पर वर्षा ने पिछले 70 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। हम अतिवृष्टि से प्रभावित किसानों को उचित मुआवजा देंगे।"
राज्य सरकार के अगले महीने इंदौर में आयोजित निवेशक सम्मेलन "मैग्निफिसेंट मध्यप्रदेश" पर कमलनाथ ने कहा, "हम इस सम्मेलन में बताएंगे कि हमारे प्रयासों से प्रदेश में वास्तविक धरातल पर कितना निवेश आया है। सम्मेलन में निवेशक खुद बतायेंगे कि वे मध्यप्रदेश में पूंजी निवेश क्यों करने जा रहे हैं।"प्रदेश में कांग्रेस नेताओं के बीच खींचतान के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्तारूढ़ दल के भीतर कोई विवाद नहीं है।


(यह खबर न्यूज एजेंसी पीटीआई भाषा की है। एशियानेट हिंदी की टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios