नई दिल्ली. पूरी दुनिया कोराना वायरस से जूझ रही है। भारत में भी अब तक संक्रमण के 33 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं। ऐसे में भारतीय गायकों ने एक बड़ी पहल की है। भारत के 100 बड़े गायकों ने वन नेशन वन वॉइस के तहत कोरोना वॉरियर्स को समर्पित एक ऐंथम गाएंगे। यह पीएम केयर फंड के सहयोग के लिए भी होगा। 

भारतीय सिंगर्स राइट्स एसोसिएशन के 100 गायकों ने फैसला किया है कि वे वन नेशन वन वॉइस के तहत एक साथ आएंगे। ये ऐंथम कोरोना वॉरियर्स को समर्पित होगा और पीएम केयर्स की सहायता में होगा। इसके तहत 14 भाषाओं में 100 कलाकार गाएंगे। यह इस तरह का अब तक का सबसे बड़ा गीत होगा। 

3 मई को रिलीज होगा गाना
यह ऐंथम 2 मई को 100 से ज्यादा प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज किया जाएगा। यह टीवी, रेडियो, एफएम, सोशल मीडिया, मोबाइल ऐप, ओटीटी, वीओडी, डीटीएच जैसे 100 प्लेटफॉर्म पर आप सुन सकेंगे। इस ऐंथम की खास बात ये है कि इसे सभी कलाकारों ने लॉकडाउन में अपने घर पर रहकर ही आवाज दी है। 

प्रधानमंत्री मोदी की अगुआई में लड़ रहा देश
आशा भोसले ने बताया, यह कार्यक्रम लता मंगेशकर द्वारा देश को समर्पित किया जाएगा। उन्होने कहा, गायक ऐसे कलाकार हैं, जिन्होंने हमेशा संगीत के माध्यम से जनता की भावनाओं को व्यक्त किया है। ऐसे संकट के वक्त में सभी लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में वन नेशन के रूप में कोरोना के खिलाफ लड़ रहे हैं। इसलिए आईएसआरए के तहत 100 गायकों ने देश के प्रति इस ऐंथम को समर्पित किया।

इन भाषाओं में गाया जाएगा ऐंथम
यह ऐंथम हिंदी, बंगाली, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, भोजपुरी, असमी, कश्मीरी, सिंधी, राजस्थानी, ओडिया समेत 14 भाषाओं में जारी किया जाएगा। 

इन गायकों ने दी आवाज
इस गाने में आशा भोसले, अनूप जलोटा, अलका याग्निक, हरिहरन, कैलाश खेर, कविता कृष्णमूर्ति, कुमार सानू, महालक्ष्मी, पंकज उधास, शान, सोनू निगम, सुदेश भोसले, उदित नारायण अभिजीत भट्टाचार्य, राहुल नांबियार समेत 100 गायकों ने अपनी आवाज दी है।