Asianet News Hindi

ऑपरेशन आलआउट: बुरहान वानी की मौत का मातम मनाने से पहले सुरक्षाबलों ने 5 आतंकवादी मार गिराए

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबलों के जारी ऑपरेशन ऑलआउट के तहत दो और सफलता हाथ लगी हैं। कुलगाम, पुलवामा आदि में अलग-अलग एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकवादी मार गिराए हैं।

Operation Allout in Kashmir, 3 terrorists killed in South Kashmir Operation Allout, Kashmir
Author
Jammu and Kashmir, First Published Jul 8, 2021, 7:55 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां चल रहे ऑपरेशन ऑलआउट के तहत दक्षिण कश्मीर में अलग-अलग जगहों पर हुईं मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकवादी मार गिराए। इनमें कुलगाम में लश्कर के 2 और पुलवामा में एक आतंकवादी भी शामिल है। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 5 आतंकवादी मारे गए हैं।

बुरहान की मौत का मातम बनाते जुटते हैं हर साल 8 जुलाई को
8 जुलाई, 2016 को सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी का एनकाउंटर कर दिया था। उसी के मातम में आतंकवादी हर साल 8 जुलाई को हमले करने की साजिश रचते हैं। लेकिन सुरक्षाबलों की सख्ती के कारण अब ऐसा नहीं हो पा रहा है।

मंगलवार रात को हिजबुल का पुराना शीर्ष कमांडर मारा गया था
इससे पहले मंगलवार देर रात सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के सबसे पुराने शीर्ष कमांडरों में शामिल रहे आतंकवादी मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद को मार गिराया था। आईजी कश्मीर के मुताबिक, यह आतंकवादी कई बड़ी घटनाओं में शामिल रहा था। मंगलवार देर रात सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि हंदवाड़ा में क्रालगुंड के पाजीपोरा-रेनान इलाके में कुछ आतंकवादी किसी घटना को अंजाम देने छुपे हुए हैं। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया। सेना की 32RR और CRPF की 92BN की संयुक्त टीम ने इलाके की सर्चिंग शुरू की। इसके बाद हुई मुठभेड़ में यह आतंकवादी मारा गया।

ऑपरेशन ऑलआउट
घाटी में आतंकवाद के खात्मे के लिए सुरक्षाबल ऑपरेशन ऑलआउट चला रहे हैं। यानी आतंकवादियों को सीधे मौत। लेकिन इस समय भाड़े के आतंकवादी भी एक नई चुनौती बनते जा रहे हैं। चूंकि ये सुरक्षाबलों की हिट लिस्ट में शामिल नहीं होते, इसलिए इन्हें पकड़ना या मारना मुश्किल हो जाता है।

यह भी पढ़ें
पुलवामाः एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के 5 आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद, 6 महीने में 64 आतंकी मारे गए
जम्मू-कश्मीर के कई जिलों के बाद श्रीनगर में भी ड्रोन खरीदना-बेचना और उड़ाना हर तरह से बैन
इमरान खान के आरोपों को भारत ने नकारा, 23 जून को 26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के घर हुआ था ब्लास्ट
नाइजीरिया: बोर्डिंग स्कूल से 165 छात्रों का अपहरण, बंदूक की नोंक पर उठा ले गए बदमाश

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios