Asianet News HindiAsianet News Hindi

अगर कोई सस्ते में इलेक्ट्रिक स्कूटर दिलाने को कहे, तो सतर्क रहें, 20 लोगों ने 3 राज्यों के 1000 लोगों को ठगा

इलेक्ट्रिक स्कूटर(electric scooters) बेचने के नाम पर 3 राज्यों में 1,000 से अधिक लोगों को ठगने का चौंकाने वाला मामला सामले आया है। इस आरोप में तीन राज्यों से 20 ठगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों में से 11 बिहार के, चार तेलंगाना के, तीन झारखंड के और दो कर्नाटक के हैं।

Over 1,000 people duped on pretext of EV scooter sale, 20 held from 3 states kpa
Author
First Published Nov 15, 2022, 6:47 AM IST

नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक स्कूटर(electric scooters) बेचने के नाम पर 3 राज्यों में 1,000 से अधिक लोगों को ठगने का चौंकाने वाला मामला सामले आया है। इस आरोप में तीन राज्यों से 20 ठगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। आरोपियों में से 11 बिहार के, चार तेलंगाना के, तीन झारखंड के और दो कर्नाटक के हैं।
पीड़ितों को शुरू में रजिस्ट्रेशन के लिए 499 रुपये का ऑनलाइन भुगतान करने के लिए कहा गया था और बाद में ट्रांसपोर्टेशन और व्हीकल इंश्योरेंस के लिए पैसा ट्रांसफर करा लिया गया। जानिए पूरी मामला...

डिलेवरी में दूरी का बहाना बनाकर बनाते थे बेवकूफ
पुलिस ने कहा कि पैसे मिलने के बाद ठग पीड़ितों को बताते थे कि वाहनों की डिलीवरी में देरी होगी। इस तरह वे लोगों को बेवकूफ बनाते थे। आरोपियों की पहचान टीवी वेंकटचला (35), नागेश एसपी (31), सुशांत कुमार (22), राजेश कुमार (29), अमन कुमार (25), अनीश (26), बिट्टू (27), सन्नी (22) के रूप में हुई है। , नवलेश कुमार (22), आदित्य (22), विवेक कुमार (25), मुरारी कुमार (38), अजय कुमार (19), अविनाश कुमार (22), प्रिंस कुमार गुप्ता (37), वदित्य चिन्ना (22), आनंद कुमार (21), कतरावथ शिव कुमार (22), कतरावथ रमेश (19) और जी श्रीनू (21)।

ऐसे हुआ ठगी का खुलासा
धोखाधड़ी का पता एक व्यक्ति की शिकायत के आधार पर चला, जिसने आरोप लगाया कि उसने धोखाधड़ी में 30,998 रुपये गंवा दिए। पुलिस ने संदिग्धों में से एक को बेंगलुरु में ट्रेस किया। उससे पूछताछ में पूरे गिरोह का पर्दाफाश हो गया। पुलिस ने कहा कि उनके कब्जे से सात लैपटॉप, 38 स्मार्ट फोन, 25 बेसिक फोन, दो हार्ड डिस्क, दो स्मार्टवॉच और 114 सिम कार्ड बरामद किए गए हैं। 

हरियाणा के एक शख्स को यूं ठगा
हरियाणा के एक शख्स से ठगों ने पुलिस अधिकारी और वकील बनकर 22000 रुपए ठग लिए सोहना के रहने वाले पीड़ित सुभाष चंद द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, 1 जुलाई को एक व्यक्ति ने खुद को पालम विहार पुलिस स्टेशन के एसएचओ विक्रम के रूप में बताया। उसने पीड़िता का धमकाया कि उसके खिलाफ FIR दर्ज की गई है, क्योंकि उसने ईएमआई नहीं भरी है।  ठग ने मुझे एक वकील का नंबर दिया। पीड़ित ने उस वकील रजत गुप्ता को फोन किया। गुप्ता ने राशि का भुगतान करने के लिए कहा और उसने दो लेनदेन में 13,890 रुपये और 8,840 रुपये ट्रांसफर कर दिए।

यह भी पढ़ें
ठग ने लगाया कॉल-मैं SHO बोल रहा हूं, तुमने EMI नहीं भरी, ALERT रहें ऐसे कॉल से, पढ़िए पूरी डिटेल्स
Twitter, Meta के बाद अमेजन भी बढ़ाने जा रहा बेरोजगारों की फौज, दस हजार से अधिक कर्मचारियों की करेगा छंटनी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios