Asianet News HindiAsianet News Hindi

Padma award:ऐसे मिले PM Modi जैसे सबको जानते हों; naukri.com के फाउंडर ने tweet करके बताई ये बात

ये हैं देश की प्रमुख रोजगार साइट नौकरीडॉटकॉम( Naukri.com) के फाउंडर और वाइस चेयरमैन संजीव बिखचंदानी(Sanjeev Bikhchandani)। इन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया है। समारोह के दौरान PM मोदी उनसे यूं मिले, जैसे गहरे मित्र हों। ये तस्वीर बिखचंदानी ने tweet की है।

Padama awards Padma Shree  Sanjeev Bikhchandani, founder of Naukri.com shared a picture with PM Modi KPA
Author
New Delhi, First Published Nov 9, 2021, 1:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram nath kovind) ने 8 नवंबर को राष्ट्रपति भवन के ऐतिहासिक दरबार हाल में आयोजित एक भव्य समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम करने वाले 141 लोगों को साल 2020 के लिए पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया। इनमें देश की प्रमुख रोजगार वेबसाइट नौकरी डॉट कॉम( Naukri.com) के फाउंडर और वाइस चेयरमैन संजीव बिखचंदानी को पद्मश्री सम्मान दिया गया। समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) पुरस्कृत लोगों से मिले। मोदी बिखचंदानी से भी यूं मिले, जैसे वे पुराने मित्र हों। बता दें कि  पीएम ने सम्मान पाने वालों से एक-एक कर मुलाकात की और उनसे फ्रेंडली तरीके से बातचीत की। किसी पूर्व परिचित की तरह बातचीत का पीएम मोदी का सहज अंदाज सबको भा रहा था।

pic.twitter.com/meyZOPkrVr

बिखचंदानी ने tweet किया फोटो
बिखचंदानी ने मोदी के साथ अपनी तस्वीर tweet करके लिखा कि समारोह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरेक पुरस्कार विजेताओं से गहराई से बातचीत की। इसके लिए किसी सहयोगी या पहचान पत्र(कागजात) की जरूरत नहीं  पड़ी। वे सबको जानते थे। वे स्टार्ट अप्स(start-ups) को लेकर आशांवित( bullish) थे। मोदी ने Naukri Job Speak  इंडेक्स में नौकरियों में आए उछाल पर खुशी जताई। बता दें कि Naukri Job Speak  रिपोर्ट में कहा गया है कि अगस्त के मुकाबले सितंबर में नियुक्ति गतिविधियों में 57 प्रतिशत की शानदार तेजी देखने को मिली है। सितंबर 2021 में आईटी, हॉस्पिटैलिटी ने नया रिकॉर्ड बनाया है। एजुकेशन सेक्टर के साथ ही रियल स्टेट में भी स्थितियां में तेजी से सुधार हो रहा है।

18 घंटे काम करके खड़ा की कंपनी
संजीव बिखचंदानी ने जब नौकरीडॉटकॉम वेबसाइट शुरू की, तब रोज 18 घंटे तक काम करते थे। दिल्ली में जन्मे संजीव के पिता सरकारी डॉक्टर थे और मां गृहिणी। इनके परिवार का बिजनेस से दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं था। संजीव की पत्नी तब सुरभि नेस्ले में काम करती थीं। बिखचंदानी की कंपनी जीवनसाथी डॉट कॉम, 99एकड़ डॉट कॉम और शिक्षा डॉट कॉम भी संचालित करती है। साथ ही जोमेटो, पॉलिसी बाजार, शॉप किराना और उस्तरा जैसी स्टार्टअप कंपनियों में भी भी निवेश किया हुआ है। बिखचंदानी 1989 में आईआईएम अहमदाबाद से पासआउट हैं। इनकी कंपनी की शुरुआत एक गैरेज के ऊपर बने नौकरों के रहने के कमरे से हुई थी।। शुरुआती पूंजी 2,000 रुपए थी। आज यह कंपनी 4,000 लोगों को रोजगार देती है। 

यह भी पढ़ें
Padma Awards: राष्ट्रपति भवन के ऐतिहासिक दरबार हाल में पीवी सिंधू ने प्रेसिडेंट को हाथों रिसीव किया पद्मभूषण
देखें मोदी और Padma awardees के बीच मुलाकात की कुछ तस्वीरें, PM ने अदनान सामी के कंधे पर हाथ रख पूछा हालचाल
सर्विस सेक्टर में बूम ! सितंबर में नौकरियों ने पकड़ी तेज रफ्तार, देखें किस सेक्टर में बढ़ रही मांग

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios