Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाकिस्तान के इस तूफानी गेंदबाज को लगी चोट, नीदरलैंड के खिलाफ पहले दो वन डे से हुए बाहर

नीदरलैंड बनाम पाकिस्तान (Pakistan vs Netherland) के बीच शुरू हो रही 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज से पहले पाकिस्तान को झटका लगा है। स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं। 

Pakistan cricket captain babar azam confirms shaheen afridi ruled out of first two odi against netherland mda
Author
Mumbai, First Published Aug 16, 2022, 5:02 PM IST

PAK vs NED 1st ODI. एशिया कप से ठीक पहले पाकिस्तान की टीम नीदरलैंड के साथ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। यह मुकाबले 16 अगस्त से शुरू हो रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज को चोट के चलते बाहर रहना पड़ेगा। पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी पहले दो वनडे मैचों में नहीं खेल पाएंगे। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कैप्टन बाबर आजम ने इस पर मुहर लगा दी है।

घुटने की चोट से परेशान शाहीन
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पिछले काफी समय से घुटने की चोट से परेशान हैं। उनकी चोट ने पाकिस्तानी फैंस को बड़ा झटका दिया है। शाहीन अफरीदी इस वक्त दुनिया के टॉप तेज गेंदबाजों में शुमार किए जाते हैं। उनसे एशिया कप में भी बड़ी उम्मीदें की जा रही हैं। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में उनकी वापसी तीसरे मैच से हो सकती है लेकिन तब उन्हें चोट से उबरना होगा। टीम के कैप्टन बाबर आजम ने कहा कि हम मेजबान टीम को हल्के में नहीं ले रहे हैं क्योंकि उनकी टीम में कई शानदार खिलाड़ी शामिल हैं।

नीदरलैंड की टीम के बारे में बाबर ने क्या कहा
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कैप्टन बाबर आजम ने कहा कि हम नीदरलैंड की क्रिकेट को फॉलो करते हैं और खेल के प्रति उनके जुनून से काफी प्रभावित हैं। कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि वनडे सीरीज इस क्षेत्र में खेल को बढ़ावा देगी। हम यहां आत्मसंतुष्ट नहीं होंगे बल्कि मैदान पर खुद को साबित करेंगे। शाहीन शाह अफरीदी की गैर मौजूदगी में युवाओं को मौका मिलेगा और वे अपने टैलेंट को शो कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है क्रिकेट के ढेर सारे फैंस यह सीरीज देखने के लिए आएंगे। 

नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे सीरीज का शेड्यूल

  • 16 अगस्त को पहला वनडे मैच वीओसी क्रिकेट ग्राउंड, रॉटरडैम में होगा। 
  • 18 अगस्त को दूसरा वनडे मैच वीओसी क्रिकेट ग्राउंड, रॉटरडैम में होगा।
  • 21 अगस्त को तीसरा वनडे मैच वीओसी क्रिकेट ग्राउंड, रॉटरडैम में होगा। 

बाबर आजम से करिश्मे की उम्मीद
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कैप्टन बाबर आजम से इस सीरीज में काफी उम्मीदें हैं। वे यदि एक शतक लगा लेंगे तो बतौर कप्तान वनडे मैचों में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले कप्तान इंजमाम उल हक से आगे निकल जाएंगे। इंजमाम ने बतौर कप्तान पाकिस्तान के लिए कुल 9 शतक जड़े हैं। बाबर आजम भी अभी तक 9 शतक जड़ चुके हैं और एक शतक लगाते ही वे पाकिस्तान के लिए बतौर कैप्टन सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

यह भी पढ़ें

तुर्कों के तैमूर तो मुगलों का 'अमीर' था चंगेज खान, जानें अब किसे कहा जा रहा पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का 'अमीर'
 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios