Asianet News HindiAsianet News Hindi

बीजेपी नेता का बयान: हमसे घबराए पाकिस्तान ने छोड़ी जहरीली गैस, प्रदूषित हो गई भारत की हवा

दिल्ली में जारी प्रदूषण को लेकर तरह-तरह के बयानों का दौर जारी है। लेकिन बीजेपी के एक नेता ने प्रदूषण के पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ बता दिया है। 

Pakistan may have released poisonous gas to pollute air in India, says UP BJP leader
Author
Meerut, First Published Nov 6, 2019, 1:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मेरठ. दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में प्रदूषण के कहर ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है। जिससे लोगों तमाम दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट से लेकर प्रधानमंत्री और लेकर आम आदमी तक चिंतित है। इतना ही नहीं बीजेपी विधायक ने इस मसले पर पीएम मोदी को चिट्ठी भी लिख चुके हैं। लेकिन इन सब के इतर मेरठ के बीजेपी विधायक ने प्रदूषण के पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ बता दिया है। 

किसान और उद्योग हमारे देश की रीढ़ 

मेरठ से बीजेपी नेता विनीत सिंह ने कहा है कि ये प्रदूषण देश के लिए घातक है। ये प्रदूषण आम जनजीवन को प्रभावित कर रहा है और हर व्यक्ति इससे प्रभावित है। इस पर रोक लगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह से चर्चा सुनने में आ रही है और दिल्ली सरकार कह रही है कि यह पराली जलाने से हो रहा है। फिर कह रहे हैं कि यह प्रदूषण उद्योगों से हो रहा है। किसान और उद्योग हमारे देश की रीढ़ की हड्डी है। किसान और व्यापारी को इतना प्रभावित मत कीजिए। अगर ये दोनों प्रभावित हुए तो मेरा देश चल नहीं पाएगा। 

बगल के मुल्क ने छोड़ी है हवा

बीजेपी विधायक विनीत सिंह ने कहा कि यह जहरीली हवा हो सकती है कि किसी बगल के मुल्क पाकिस्तान ने छोड़ी हो, जो हमसे घबराया हुआ हो। जब-जब युद्ध हुआ है तो भारत ने हमेशा पाकिस्तान को धूल चटाई है और उसे मुंह की खानी पड़ी है। जब से मोदी जी, अमित शाह और बीजेपी की सरकार बनी है तब से पाकिस्तान कंगाल हो गया है। मुझे लगता है कि यह कृष्ण और अर्जुन का युग है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने यह जहरीली हवा तो नहीं छोड़ी जिससे भारत का दिल्ली और यूपी का सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा समेत आधा देश प्रभावित है। पराली पहले से जलाई जाती रही है और उद्योग पहले से है। 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios