Asianet News HindiAsianet News Hindi

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हैदराबाद मामला, एनकाउंटर में शामिल पुलिसकर्मियों पर FIR दर्ज करने की मांग

हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप और हत्या के चारों आरोपियों का एनकाउंटर मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। दो वकीलों द्वारा सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है।

Petition in Supreme Court seeking FIR against police personnel involved in encounter
Author
New Delhi, First Published Dec 7, 2019, 11:47 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप और हत्या के चारों आरोपियों का एनकाउंटर मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। दो वकीलों द्वारा सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। इसमें मांग की गई है कि डॉक्टर मामले में आरोपियों के एनकाउंटर में शामिल पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज होनी चाहिए।

वकील जीएस मनी, प्रदीप कुमार यादव ने याचिका में दावा किया है कि एनकाउंटर में सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन को फॉलो नहीं किया गया है। इसलिए इसमें शामिल सभी पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज होना चाहिए, साथ ही जांच के बाद इनपर कार्रवाई होनी चाहिए।

28 नवंबर को मिला था जला हुआ शव
हैदराबाद में 28 नवंबर को एक निर्माणाधीन पुल के नीचे वेटनरी डॉक्टर का जला हुआ शव मिला था। महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप भी हुआ था। महिला के साथ ये घटना उस वक्त घटी थी, जब वह 27 नवंबर को हैदराबाद के गच्चीबाउली से अपने घर लौट रही थी। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इनके नाम मोहम्मद आरिफ (26), नवीन (20), चिंताकुंता केशावुलु (20) और शिवा (20) थे।

भागने की फिराक में थे आरोपी, एनकाउंटर में हुए ढेर
हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी करने वाले चारों आरोपी शुक्रवार तड़के पुलिस एनकाउंटर में मारे गए। यह एनकाउंटर उस वक्त हुआ जब शुक्रवार सुबह पुलिस आरोपियों को घटना वाली जगह ले गई थी। पुलिस के मुताबिक, इसी दौरान चारों आरोपियों ने भागने की कोशिश की। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में चारों आरोपी मारे गए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios